मौलाना तौकीर रजा के विवादित बोल, कहा- जिस दिन मुसलमान सड़कों पर आ गया तो संभलेगा नहीं

0
14


बरेली. इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा के विवादित बयान दिया है. उन्‍होंने बुलडोजर की कार्रवाइ को लेकर कहा कि जिस दिन मुसलमान सड़कों पर आएगा उस दिन किसी से संभलने वाला नहीं है. साथ ही कहा कि यह मेरी मोदी सरकार को चेतावनी है. हिंदुस्तान में महाभारत होने से कोई रोक नहीं सकता. इसे साथ रजा ने कहा कि देश बंटबारे की ओर जा रहा है और 10 दिन बाद हमारी मीटिंग होगी और फिर दिल्ली से जेल भरो आंदोलन होगा, जिसमे सभी शहरों और प्रान्तों से लोग आएंगे.

इसके साथ मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि हिंदुस्तान का माहौल जिस तरह का बना दिया गया है, उससे हालात बिगड़ रहे हैं. इस बार ईद और अक्षय तृतीया एक साथ है. साफ है कि हिन्दू-मुस्लिम पर्व एक दिन पड़ रहे हैं. यह अच्छी बात है. साथ कहा कि हमारी तरफ से हमेशा एकता और भाईचारे का पैगाम दिया गया है.

आरएसएस पर लगाया ये आरोप
इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष ने रामनवमी और हनुमान जयंती पर पथराव वाले मामले पर कहा कि सरकार और आरएसएस ने जो अपने जातीय फायदे के लिए नफरत फैलाई है, उससे लोग भड़क गए हैं. इस वजह से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं.

लाउडस्‍पीकर मामले पर कही ये बात
यूपी में धार्मिक स्‍थलों पर लाउडस्‍पीकर लगाने को लेकर बवाल मचा हुआ है. इस बीच योगी सकार ने बिना अनुमति लिए लाउडस्‍पीकर लगाने पर बैन लगा दिया है. वहीं, इस मामले को लेकर रजा ने कहा कि मैं सीएम योगी तारीफ करता हूं. इससे विवाद पर लगाम लगेगी. इसके साथ रजा ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम के मानने वाले रामचरित मानस का पाठ, तो हनुमान को मानने वाले हनुमान चालीसा का पाठ करें. ये होना चाहिए, लेकिन इससे किसी दूसरे को सताना नहीं चाहिए. इसे हिन्दू मुस्लिम के बीच 36 का आंकड़ा बना दिया गया है, जोकि ठीक नहीं है. हालांकि इस दौरान उन्‍होंने कहा कि बरेली में भी नमाज के वक्त लाउडस्पीकर बजाया जाता है. हुकुमत से कहो कि हमें कहीं समुद्र में गर्त कर दे.

बुलडोजर को लेकर कही ये बात
इसके साथ मौलाना तौकीर रजा ने बुलडोजर को लेकर कहा कि हुकूमत खुद ही कानून अपने हाथ में ले रही है. हुकूमत अदालतों का काम खुद कर रही है. इससे देश के हालात बद से बदतर हो जाएंगे और आंदोलन होगा. इसके साथ कहा कि ईद के बाद हमारी मीटिंग है. हुकूमत ने अगर बुलडोजर चलाया तो दिल्ली से देश व्यापी जेल भरो आंदोलन होगा, जिसमें हर जिले से हर सूबे से लोग आएंगे. साथ ही कहा कि इस वक्‍त कोर्ट को नजरअंदाज किया जा रहा है.

आपके शहर से (बरेली)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Muslim Politics, UP bulldozer action, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here