यात्री के लिए जीवनदूत बना यह GRP जवान, अपनी जान जोखिम में डालकर यूं बचाई महिला की जान

0
10


हाइलाइट्स

फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी का जवान महिला यात्री के लिए जीवनदूत साबित हुआ है.
जीआरपी के जवान की जांबाजी का सीसीटीवी फुटेज अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी का जवान महिला यात्री के लिए जीवनदूत साबित हुआ है. चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रही महिला यात्री का अचानक पैर फिसल गया. इससे पहले ही महिला यात्री ट्रेन के नीचे गिर जाती. वहां पास खड़े जीआरपी के जवान ने अपनी जान जोखिम में डालकर महिला की जान बचा ली. जीआरपी के जवान की जांबाजी का सीसीटीवी फुटेज अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सूर्यकांत प्रभारी निरीक्षक जीआरपी ने बताया कि फतेहपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर मंगलवार की दोपहर 3:43 बजे जम्मूतवी एक्सप्रेस आकर ठहरी थी. सभी यात्री ट्रेन में चढ़ गए थे. जब ट्रेन चलने लगी तो तभी महिला यात्री अमीना खातून चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की, लेकिन उसके हाथ में बैग था, जिससे उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह फिसलकर गिर गई. इससे पहले की महिला ट्रेन के नीचे चली जाती वहां पास खड़े प्राइवेट ड्रेस में जीआरपी के जवान हरेंद्र ने अपनी जान की परवाह किए बगैर महिला की जान बचा ली, जिसके बाद महिला को दूसरी ट्रेन से प्रयागराज के लिए रवाना किया गया है.

बता दें, जिस वक्त महिला यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. उस वक्त ट्रेन की स्पीड भी ज्यादा थी. जैसे ही जीआरपी के जवान की नजर पड़ी वह अपनी जान जोखिम में डालकर महिला की जान बचाने का काम किया. वहीं इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स जीआरपी के जवान की खूब तारीफ कर रहें है.

Tags: Fatehpur News, Indian railway, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here