यूजर्स अपने Whatsapp को तुरंत करें अपडेट! मिलेंगे कई नए फीचर्स और ढेरों इमोजी

0
6


Whatsapp को अपडेट कर इन फीचर्स का लें मजा

अगर आपने अब तक अपना Whatsapp अपडेट नहीं किया तो नए फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए इसे तुरंत अपडेट कर लें.

Whatsapp लेकर आया है अपने यूजर के लिए कई सारे फीचर्स. लेकिन इन फीचर्स को यूज करने के लिए आपको अपना Whatsapp तुरंत अपडेट करना होगा. अगर आपने अब तक ऐप अपडेट नहीं किया तो नए फीचर्स मजा लेने के लिए इसे अपडेट कर लें. Whatsapp ने कई फीचर्स के साथ ढेर सारे नए इमोजी भी अब इसमें ऐड कर दिए गए हैं. दरअसल वॉट्सऐप इन फीचर्स को लंबे वक्त से अपने ऐप के बीटा वर्जन में टेस्ट कर रहा था. अब सभी यूजर्स के लिए स्टेबल ऐप में यह फीचर रोलआउट कर दिया गया है और एडवांस्ड सर्च का ऑप्शन यूजर्स को ऐप में मिल रहा है.

Whatspp का नया एडवांस सर्च
Whatspp ने नया एडवांस सर्च (Advance Search) फीचर का अपडेट जारी कर दिया गया है. इस सर्च फीचर से यूजर्स को Whatsapp पर फाइल, फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट सर्च करना आसान हो जाएगा. WhatsApp के नए अपडेट से सर्च बार में टाइप करते ही फोटो, वीडियो, लिंक, GIF, ऑडियो, डॉक्यूमेंट के ऑप्शन खुल जाएंगे. इससे यूजर्स किस चीज को सर्च करना चाहते हैं, उसका चुनाव कर सकेंगे. इससे किसी भी चीज को आसानी से सर्च किया जा सकेगा. इससे अब यूजर्स को WhatsApp पर लंबा स्कॉल नही करना पडेगा. बस आपको सर्च बॉक्स में जाकर फाइल का नाम टाइप करना होगा और उसके आइकन पर टैप करना होगा.

ये भी पढ़े  5000mAh की बैटरी के साथ आज लॉन्च होगा Poco C3, 10 हज़ार से भी कम होगी कीमत

ये भी पढ़ें : 7000 रु से कम कीमत वाले Redmi 9A की सेल शुरू, 5000mAh बैटरी के साथ मिलेंगे कई फीचर्सजानिए कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल

सबसे पहले आपको अपने Whatsapp को Google Play Store से अपडेट करना होगा. बता दें कि फिलहाल यह फीचर एंड्राइड यूजर्स के लिए होगा. भारत में Whatspp का नया अपडेट सबसे पहले Whatsapp Business अकाउंट यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है. ऐसे में अगर Google Play Store अपडेट के बाद भी आपको नया फीचर अपडेट नहीं मिला है, तो आपको नए अपडेट के लिए थोडा इंतजार करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें : Motorola का धमाकेदार ऑफर! इस फोल्डेबल स्मार्टफोन पर मिल रही 40000 रु की बंपर छूट

मिलेंगे ढ़ेर सारे नए इमोजी
एडवांस सर्च फीचर के अलावा वॉट्सऐप के आइकन पैक में कई सारे नए इमोजी भी शामिल किए गए हैं. इन नए इमोजी में कुछ नए प्रॉफेशन्स जैसे कि शेफ, किसान, पेंटर आदि को शामिल किया गया है. इसके अलावा वीलचेयर वाले कुछ सिंबल भी शामिल हुए हैं. इनमें नई स्किन टोन्स, नए कपड़े, नए हेयरस्टाइल और नए रंगों का इस्तेमाल किया गया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here