यूपीः 1 करोड़ रुपये की सम्पत्ति के लिए चाचा की हत्या करने वाला भतीजा गिरफ्तार

0
16


हरदोई. हरदोई की कोतवाली शहर इलाके में 26 अक्टूबर को अधिवक्ता के पुत्र की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक के रिश्ते के भतीजे को गिरफ्तार किया है. हत्यारोपी ने लगभग 1 करोड़ रुपये की संपत्ति के विवाद को लेकर अपने चाचा की हत्या कर दी थी और फरार हो गया था. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सांडी रोड से उसको गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी कि निशा देही पर आलाकत्ल भी बरामद किया है.

मामले का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि 27 अक्टूबर को शहर कोतवाली इलाके के रहने वाले रोहित गुप्ता पुत्र हरिश्चंद्र ने शहर कोतवाली में एक एफआईआर दर्ज में बताया था कि उसके छोटे भाई राहुल गुप्ता का शव बावन रोड पर रजबहा के किनारे पड़ा है, जिसकी गर्दन और सिर पर चोट के निशान हैं. बताया था कि उसके भाई की हत्या मोहल्ले के ही सुभाष गुप्ता पक्ष के चार व्यक्तियों द्वारा की गई है, जिनसे उसका पुराना जमीनी विवाद भी चल रहा है.

सूचना पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली,  जिसमें सुभाष गुप्ता,यशू गुप्ता,निशू गुप्ता,गुड्डी गुप्ता व अन्य अज्ञात साथी को पंजीकृत किया गया था. सनसनीखेज घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी मौके पर पहुंचे थे और पूरे मामले की पड़ताल करते हुए टीमों का गठन किया गया था.

मुखबिर ने दी आरोपियों की जानकारी

एसपी ने बताया प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शहर और उनकी टीम क्षेत्र में थी, तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि राहुल गुप्ता की हत्या करने वाला ललित कुमार उर्फ नीशू गुप्ता सांडी रोड की तरफ से शहर आ रहा है. सूचना पर कोतवाली पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर उसको भट्ठा तिराहा सांडी रोड से गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर कांच की बोतल के टुकड़े और ईट बरामद किए गए. ये  हत्या में प्रयुक्त किये गए थे. पूछताछ के दौरान ललित कुमार गुप्ता ने बताया हरिश्चंद्र गुप्ता ने उसकी दादी से पैतृक संपत्ति धोखे से अपने नाम करा ली थी, जिससे उसको काफी आर्थिक नुकसान हुआ था. इसी रंजिश के चलते अपने चाचा राहुल को अपने साथ ले गया था और हत्या कर दी थी.

Tags: Hardoi crime news, UP Police Alert



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here