यूपी एसटीएफ ने 2019 में अदालत से फरार अपराधी को पकड़ा, गुजरात में नाम बदलकर छुपा था

0
43


नोएडा. उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने सोमवार को एक कथित अपराधी को गिरफ्तार किया है जो 2019 में एक अदालत से फरार हो गया था. यह अपराधी भागकर गुजरात में छिपा था. पकड़ा गया सुनील एक्सल गिरोह का सदस्य था, जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजमार्गों पर यात्रियों को निशाना बनाता था.

यूपी एसटीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि सुनील (42) उर्फ ​​सावल गुजरात में फर्जी पहचान के आधार पर रह रहा था. उसने इससे पहले उत्तर प्रदेश से फरार होने के बाद मध्य प्रदेश में शरण ली थी. अधिकारियों ने कहा कि उसे गुजरात से एसटीएफ की नोएडा इकाई ने पकड़ लिया और बुलंदशहर लेकर आ गई. जहां उसके खिलाफ अदालत से फरार होने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) राजकुमार मिश्रा ने कहा, ‘सुनील ‘एक्सल गिरोह’ का सदस्य था, जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजमार्गों पर यात्रियों को निशाना बनाता था. गिरोह ने लोगों को लूटा और महिलाओं से बलात्कार किया. उसका गिरोह अपराधियों के बंजारा समूह का हिस्सा था.’ मिश्रा ने कहा, ‘सुनील को गिरोह के कुछ सदस्यों के साथ गिरफ्तार किया गया था, लेकिन वह जनवरी 2019 में अदालत की सुनवाई के दौरान फरार हो गया था.’

गुजरात के सुरेंद्र नगर में नाम बदलकर छुपा था अपराधी
अधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश एसटीएफ इस मामले की जांच कर रही थी, जिसे सुनील की गुजरात के सुरेंद्र नगर में मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी. सुनील वहां अलग नाम से रह रहा था. अधिकारी ने बताया कि पकड़े जाने पर उसने पुलिस को बताया कि वह कोई अन्य व्यक्ति है, लेकिन जब उसे उचित प्रक्रिया के बाद बुलंदशहर लाया गया तो यह पुष्टि हुई कि वह वही व्यक्ति है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

हरियाणा के नारनौल की एक अदालत ने सुनाई थी सजा
पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह एक और मामले में फरार था, जिसमें हरियाणा के नारनौल की एक अदालत ने उसे सात साल जेल की सजा सुनाई थी. सुनील ने एसटीएफ को सूचित किया कि उत्तर प्रदेश से फरार होने के बाद वह कुछ समय के लिए मध्य प्रदेश में भी रहा था और गुजरात में फर्जी पहचान के आधार पर रह रहा था.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Noida news, Up crime news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here