यूपी: केस से नाम हटाने को दरोगा जी मांग रहे थे रुपए, ऑडियो वायरल होने पर गिरी गाज

0
19


कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक दरोगा साहब की हरकत की वजह से यूपी पुलिस एक बार फिर कटघरे में आ गई है. यूपी के कुशीनगर के विशुनपुरा थाने में तैनात दरोगा रामेश्वर यादव और एक अन्य व्यक्ति ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दरोगा रामेश्वर यादव किसी मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर रुपया मांग रहे हैं. ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी धवल जायसवाल ने दरोगा रामेश्वर यादव को लाइन हाजिर कर दिया है.

वायरल ऑडियो में फोन पर बात करने वाला शख्स दरोगा रामेश्वर यादव से कह रहा है कि वह इतने रुपयों का इंतजाम नहीं कर पा रहा है. केवल हजार दो हजार रुपया ही दे पाएगा, जिसपर दरोगा कहता दिख रहा है कि देख लीजिए उसका काम हो जायेगा. इसके बाद बिचौलिए यह भी कहते सुनाई देता है कि वह 5 हजार रुपया देने के लिए कहेगा. इसके बाद दरोगा कहता है कि आप देख लीजिए, उसका काम जरूर हो जाएगा.

रुपयों की सौदेबाजी की बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. जानकारी होने के बाद पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने दरोगा रामेश्वर यादव को लाइन हाजिर कर दिया है. पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि थानों पर किसी तरह की अनियमितता बर्दास्त नहीं की जाएगी. प्रदेश सरकार के निर्देश पर आम जनता को न्याय दिलाने और जीरो टॉलरेंस की नीति पर जनपद की पुलिस चल रही है.

उन्होंने आगे कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा रिश्वत लेने की शिकायत को बर्दास्त नहीं किया जाएगा. ऑडियो सामने आने के बाद संबंधित दरोगा को तत्काल लाइन हाजिर करते हुए जांच बैठा दी गई है. जांच में दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी.

Tags: Kushinagar news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here