यूपी के ‘करोड़पति’ दरोगा धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आय की तुलना में 134 फीसदी अधिक मिली संपत्ति

0
27


मेरठ. मेरठ के हस्तिनापुर थाने में तैनात रहे भ्रष्टाचारी दरोगा धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ अब मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मेरठ के मेडिकल थाना में  मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. करीब डेढ़ साल से इस मामले की जांच प्रभारी निरीक्षक भ्रष्टाचार निवारण संगठन द्वारा की जा रही थी. जिसमें उन्होंने पाया कि करोड़पति दरोगा ने अपनी आय की तुलना में 134% अधिक संपत्ति जुटाई है. जिसके बाद अब जांच पूरी हो गई है और दरोगा को दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि 2020 में मेरठ के थाना हस्तिनापुर में तैनात दरोगा धर्मेंद्र सिंह कि भ्रष्टाचारी गतिविधियों के खिलाफ गोपाल काली नाम के एक जनप्रतिनिधि ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. जिसमें हस्तिनापुर वन सेंचुरी की जमीन पर दरोगा के अवैध आलीशान फार्म हाउस का खुलासा किया था. इसके अलावा दरोगा के घर पर बिजली विभाग ने भी छापा मारा था, जिसमें चोरी की बिजली से दरोगा का घर रोशन होता हुआ मिला.जिसके बाद दरोगा धर्मेंद्र सिंह को तत्कालीन एसएसपी अजय साहनी ने  हस्तिनापुर के चार्ज से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया था. पिछले करीब डेढ़ साल से भ्रष्टाचार निवारण संगठन की तरफ से इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी इसमें जांच कर रहे थे. अब जांच पूरी कर ली गई है. जिसके बाद मेरठ के मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल देखना यह होगा कि योगी सरकार 2.0 में भ्रष्टाचारी दरोगा पर कब तक कार्रवाई होगी.

लखनऊ में तैनात हैं धर्मेंद्र सिंह
प्रवीण कुमार, आईजी मेरठ रेंज ने बताया कि जब किसी पर आरोप लगता है तो उसकी जांच कराई जाती है. मेरे द्वारा भी इस मामले में जांच कराई गई. जिसके बाद जांच रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि दरोगा धर्मेंद्र सिंह लखनऊ में तैनात हैं.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Meerut news, Meerut police, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here