यूपी के बाद उत्तराखंड के सांसदों-विधायकों से समर्थन मांगने आएंगी द्रौपदी मुर्मू, जोरदार स्वागत की तैयारी

0
34


देहरादून. एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 11 जुलाई को उत्तराखंड दौरे पर आने वाली हैं. उनके प्रस्तावित दौरे को देखते हुए बीजेपी उनके स्वागत की तैयारियों में जुट गई है. मुर्मू 11 जुलाई की सुबह 10 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगी, जहां बीजेपी ने उनका भव्य स्वागत करने का कार्यक्रम बनाया है. एयरपोर्ट से उन्हें सीधे बीजापुर स्थित स्टेट गेस्ट हाउस लाया जाएगा. कुछ देर के विश्राम के बाद मुर्मू सीधे सीएम हाउस पहुंचेंगी.

अपने उत्तराखंड दौरे पर मुर्मू सीएम हाउस में बीजेपी के सभी सांसदों और विधायकों से मुलाकात करेंगी. बीजेपी ने अपने सभी विधायकों व सांसदों को वहां मौजूद रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं. 11 जुलाई को सीएम आवास में विधायकों व सांसदों से बातचीत करने के बाद मुर्मू उसी शाम दिल्ली लौट जाएंगी. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग और राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा मौजूद रहेंगे.

यूपी के बाद उत्तराखंड में वोट मांगेंगी मुर्मू
दरअसल मुर्मू अपने लिए वोटिंग का आग्रह करने के लिए तमाम राज्यों के दौरे पर जा रही हैं. आज 8 जुलाई को वह उत्तर प्रदेश में बीजेपी के विधायकों और सांसदों से मुलाकात करने वाली हैं. इसके बाद वह उत्तराखंड आकर नेताओं से अपनी जीत के लिए उनका साथ मांगेंगी. इस दौरान स्टेट की ओर से मुर्मू का स्वागत बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे. इसके अलावा पार्टी पदाधिकारियों को भी ज़िम्मेदारी सौंपी गई है.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होनी है. 70 विधानसभा सीटों वाले उत्तराखंड में बीजेपी के पास 47 विधायकों का बहुमत है. राज्य में लोकसभा की पांचों सीटें भी बीजेपी के पास हैं. बीजेपी ने पार्टी महामंत्री कुलदीप कुमार को चुनाव अधिकारी और राज्य के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को सह चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है. इधर, प्रशासन का कहना है कि वोटिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

Tags: Draupadi murmu, Up uttarakhand news live



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here