यूपी: जाट नेता संजय लाठर होंगे विधान परिषद में नेता विपक्ष, जारी हुआ आदेश, अखिलेश के हैं करीबी

0
27


लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) संभालेंगे, तो वहीं समाजवादी पार्टी के एमएलसी संजय लाठर (Sanjay Lather) विधान परिषद में विपक्ष के नेता होंगे. विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश सिंह की ओर से इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि लाठर 28 मार्च से विधान परिषद में नेता विरोधी दल होंगे.

विधान परिषद सचिवालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने ‘भारत के संविधान’ के अनुच्छेद-184(1) द्वारा प्राप्त अधिकार का प्रयोग करते हुए डॉ. संजय ठाकर को उत्तर प्रदेश विधान परिषद में विरोधी दल का नेता बनाया है. संजय लाठर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी विधानसभा में नेता विरोधी दल अखिलेश यादव के बेहद खास माने जाते हैं. संजय लाठर जाअ जाट समाज से ताल्लुक रखते हैं. संजय लाठर का विधान परिषद सदस्य के तौर पर यह कार्यकाल 26 मई 2022 तक है.

Yogi Cabinet Portfolios: योगी सरकार के मंत्र‍ियों को बांटे गए व‍िभाग, जानें क‍िसे म‍िला कौन सा मंत्रालय?

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से सतीश महाना ने नामांकन दाखिल किया है. सतीश महाना का निर्विरोध चुना जाना तय है और मंगलवार को इसकी घोषणा की जा सकती है.

सोमवार को यूपी विधानसभा में योगी अखिलेश ने ली विधायक पद की शपथ

सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ और नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने विधायक पद की शपथ ले ली है. उनके साथ ही सभी मंत्रियों और विधायकों ने भी पद और निष्ठा की शपथ ली है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Lucknow news, UP news, UP politics, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here