यूपी न्यूज: वाराणसी का अनोखा डॉक्टर, इलाज कराने आए मरीजों को देता है तिरंगा; जानिए क्यों?

0
37


वाराणसी: वाराणसी में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. सरकारी मशीनरी से लेकर पॉलिटिकल पार्टी तक इसकी तैयारी में जुटी हैं. इन तैयारियों से इतर वाराणसी में इस अभियान को सफल बनाने के लिए एक डॉक्टर ने अनोखे मुहिम की शुरुआत की है. जिसके तहत क्लीनिक में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को चिकित्सीय परामर्श के बाद वो तिरंगा उपहार स्वरूप भेंट कर रहे हैं.

डॉ. आशीष जायसवाल ने बताया कि पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव को उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. ऐसे में इस मुहिम को रफ्तार देने के लिए उन्होंने इन अभियान की शुरुआत की है. इसके तहत मरीजों को फ्री तिरंगा उपहार स्वरूप भेंट कर रहे हैं. इसके अलावा वो मरीजों से ये आग्रह भी कर रहे हैं कि वो स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की गाथा को जानें और समझें. साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव का हिस्सा बनें.

ताकि जागृत हो देशभक्ति की भावना
वाराणसी के इस डॉक्टर की अनोखी मुहिम को वहां आने वाले मरीज और उनके परिजन भी सराह रहे हैं और उनके साथ इस महोत्सव में शामिल होने की बात भी कह रहे हैं. इलाज के लिए आए मरीज नसीम अहमद ने बताया कि डॉक्टर का यह अभियान सराहनीय है और इससे हर किसी में देशभक्ति की भावना भी जागृत होती है. बताते चलें कि देश में स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है. इस स्वतंत्रता दिवस पर हर ओर भारत माता की जय के साथ तिरंगा शान से फहरता दिखे इसके लिए हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 10, 2022, 07:02 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here