यूपी: बदायूं में कांवड़ियों पर हमला करने के मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन, 11 आरोपी अरेस्ट

0
27


बदायूं: यूपी के बदायूं में डीजे बंद करने को लेकर कांवड़ियों पर हमला और मारपीट के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. कांवड़ियों पर हमला करने के मामले में यूपी पुलिस ने बाबू खां प्रधान समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, बदायूं जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के दुंगो गांव में सोमवार को जलाभिषेक कर वापस आ रहे कांवड़ियों के साथ एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा कथित तौर पर मारपीट का मामला सामने आया था, जिसमें कम से कम 15 कांवड़िये घायल हो गये थे.

मारपीट की इस घटना के विरोध में कांवड़ियों ने प्रदर्शन और हंगामा किया था. पुलिस के अनुसार, कांवड़ियों से मारपीट के मामले में केस दर्ज कर लिया गया और अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वजीरगंज थाना इलाके में बहरा लाडपुर गांव से कांवड़ियों का जत्था बरेली के शिवालय में जलाभिषेक करके अपने गांव वापस आ रहा था. रास्‍ते में दूंगोपुर गांव पहुंचने पर एक समुदाय विशेष के लोग सामने आ गये और डीजे बजाने का विरोध करने लगे.

बहस के बाद उन लोगों ने कांवड़ियों के साथ कथित तौर पर मारपीट शुरू कर दी जिसमें कई कांवड़िये घायल हो गये. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा मौके पर पहुंचे और नाराज कांवड़ियों को कार्रवाई का भरोसा दिया. इसके बाद जिलाधिकारी दीपा रंजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ओ पी सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

पुलिस ने बताया कि कांवड़ियों के साथ दूंगोपुर में मार पीट की घटना हुई. इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी गांव से फरार थे और उनकी तलाश की गई, तब जाकर उन्हें गिरफ्तार किया गया. पुलिस का कहना है कि प्रशासन पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है.

Tags: Kanwar yatra, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here