यूपी में कांवड़ यात्रा पर रोक, पढ़े देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

0
34


नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस महामारी के दौरान तपेदिक (टीबी) के मामलों में वृद्धि की रिपोर्ट के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को सभी कोविड -19 पॉजिटिव मरीजों के लिए टीबी की जांच पर अपनी सिफारिशों को फिर से दोहराया है. वहीं अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को बयान जारी कर कहा, ‘पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी सिलसिला अलीखील का 17 जुलाई (शनिवार) को इस्लामाबाद स्थित उनके घर लौटते वक्त अपहरण कर लिया गया.

नगालैंड: वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों का रोका जाएगा वेतन

नगालैंड सरकार ने शनिवार को एक अनूठा फरमान जारी करते हुए कहा कि नागरिक सचिवालय और निदेशालय कार्यालयों में तैनात ऐसे कर्मचारियों का वेतन रोक दिया जाएगा जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाया होगा. इसके अलावा प्रत्येक 15 दिनों में कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही उन्हें ड्यूटी पर आने दिया जाएगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

पाकिस्तान में अफगानी राजदूत की बेटी का किडनैप, घंटों तक दी यातनाएं

पाकिस्तान में अफगानी राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी को इस्लामाबाद से अगवा करके प्रताड़ित किए जाने की खबर सामने आई है. अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को बयान जारी कर कहा, ‘पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी सिलसिला अलीखील का 17 जुलाई (शनिवार) को इस्लामाबाद स्थित उनके घर लौटते वक्त अपहरण कर लिया गया.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द, कोरोना महामारी के कारण लिया गया फैसला

उत्तराखंड और राजस्थान के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी इस साल कांवड़ यात्रा नहीं होगी. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया है. योगी सरकार से बातचीत के बाद कांवड़ संघ ने ये निर्णय लिया. यूपी सरकार ने पहले कांवड़ यात्रा की अनुमति दे दी थी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

सबरीमाला मंदिर 5 दिन के लिए खुला, भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए ये हैं शर्तें

केरल में भगवान अयप्पा का प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर आज से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. कोरोना के चलते ये मंदिर सिर्फ 5 दिनों तक खुला रहेगा. 21 जुलाई को पूजा के बाद मंदिर को एक बार फिर से बंद कर दिया जाएगा. शनिवार सुबह 7 बजे मंदिर के पट खुलते ही लोगों ने हमेशा की तरफ सबसे पहले नेय्याभिषेकम अनुष्ठान किया.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

शिवपाल की PSP लोहिया और शेर सिंह राणा की राजपा में हुआ गठजोड़

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव यूपी विधानसभा के चुनावों के करीब आते-आते एक नए गठजोड़ में जुट गए हैं. शिवपाल सिंह यादव की कोशिश का असर यह दिखाई दे रहा है कि आज पीएसपी और राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी सत्य (राजपा) दोनों दल संयुक्त रूप से फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज में एक रैली का आयोजन करने जा रहे हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

कोरोना मरीजों में टीबी संक्रमण का मामला बढ़ा

देश में कोरोना वायरस महामारी के दौरान तपेदिक (टीबी) के मामलों में वृद्धि की रिपोर्ट के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को सभी कोविड -19 पॉजिटिव मरीजों के लिए टीबी की जांच पर अपनी सिफारिशों को फिर से दोहराया है. मंत्रालय ने कोविड -19 से संक्रमित मरीजों में टीबी के बढ़ते मामलों की रिपोर्ट के बाद एडवायजरी जारी की है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

रवींद्र नारायण सिंह बने विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष

अस्थि सर्जन एवं पद्मश्री से सम्मानित डॉक्टर रवींद्र नारायण सिंह को शनिवार को विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) का नया अध्यक्ष चुना गया. बिहार से ताल्लुक रखनेवाले सिंह अब तक संगठन के उपाध्यक्ष थे. उन्हें चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए 2010 में पद्मश्री मिला था, जो देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

कांग्रेस संकट का आज निकलेगा हल, नवजोत सिंह सिद्धू बन सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष!

पंजाब कांग्रेस में पिछले एक पखवाड़े से चल रही खींचतान आज खत्म होने के आसार है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रही तनातनी को खत्म करने के लिए पार्टी हाईकमान ने फॉर्मूला निकाल लिया है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबी सूत्र ने बताया कि पंजाब पर आज फैसला हो जाएगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अब नई कीमत पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 66 करोड़ खुराक खरीदेगी सरकार

केंद्र ने इस साल अगस्त और दिसंबर के बीच कोविशील्ड और कोवैक्सीन टीके की क्रमश: 205 रुपये और 215 रुपये प्रति खुराक की संशोधित दर (कर छोड़कर) से 66 करोड़ से अधिक खुराकें खरीदने का ऑर्डर दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिसंबर तक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 37.5 करोड़ खुराकें और भारत बायोटेक से 28.5 करोड़ खुराकें खरीदी जाएंगी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

कोविशील्ड लगाने वालों को फ्रांस में एंट्री, अभी तक लगा रखा था बैन

फ्रांस ने भारत में उत्पादित कोविड-19 के टीके एस्ट्राजेनेका (भारत में कोविशील्ड नाम से) की खुराक लेने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को देश में आने की अनुमति दे दी है. यह फैसला रविवार से प्रभावी होगा. प्रधानमंत्री द्वारा शनिवार को जारी बयान के मुताबिक इसके साथ ही फ्रांस ने कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार के संक्रमण को रोकने और अस्पतालों को दबाव से बचाने के लिए सीमा पर जांच और कड़ी कर दी है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here