‘यूपी में का बा..’ गाकर फेमस हुईं नेहा सिंह राठौर बनी लखनऊ की बहू, जानें कौन है दूल्हा?

0
6


लखनऊ. भोजपुरी गानों से यूपी और बिहार की सियासत गर्म करने वाली सिंगर नेहा सिंह राठौर ने शादी कर दी है. उन्होंने हाल के ही यूपी विधानसभा चुनाव में ‘यूपी में का बा’ गाने के जरिए योगी सरकार पर तंज कसा था. इसी गाने के बाद पूरे यूपी में काफी फेमस हुईं नेहा सिंह राठौर अब यूपी की बहू बन गईं हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक नेहा ने 21 जून को अबेंडकरनगर के रहने वाले हिमांशु सिंह से शादी कर ली है. नेहा और हिमांशु की शादी का समारोह लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में संपन्न कराया गया.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक नेहा सिंह राठौर और हिमांशु पहले से एक दूसरे के संपर्क में थे. दोनों के परिवारों की सहमति के बाद शादी की रस्मों को साकार किया गया. लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में शादी समारोह का आयोजन बेहद सादे तरीके से किया गया और इसमें किसी वीवीआईपी गेस्ट, नेता या अन्य किसी हस्ती को न्यौता नहीं दिया गया. शादी के दौरान नेहा खूबसूरत साड़ी में नजर आ रही हैं.

अपने लोकसंगीत से सियासत में मचाती रही हैं धूम
गौरतलब है नेहा सिंह राठौर मशहूर लोक गायिका हैं. वह बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार पर अपने गाने से निशाना साधकर सुर्खियों में आईं थीं. जब उन्होंने बिहार में ‘का बा’ और फिर यूपी में ‘का बा’ गाना गाकर धूम मचा दी थी. नेहा ने गानों के जरिए पहले नीतीश कुमार और फिर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला था. इस गाने ने यूपी चुनाव में खूब सुर्खियां बटारीं. वहीं, सरकार पर निशाना साधने वाली नेहा की शैली को लोक गायिका मैथिली ठाकुर और अनामिका अंबर ने अपने ही अंदाज में जवाब भी दिया था, जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ.

भोजपुरी पर है गहरी पकड़
नेहा सिंह राठौर का जन्म साल 1997 में बिहार में हुआ था. वह कैमूर जिले के जलदहां गांव की रहने वाली हैं. वह बिहार के साथ ‘यूपी में लोकगायिका के रूप में मशहूर हैं. भोजपुरी और अवधी में उनके गानों को खूब पसंद किया जाता है. वह कोरोना जागरुकता पर भी गाना गा चुकी हैं.

Tags: Lucknow news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here