यूपी में बुलडोजर का खौफ: दो सप्ताह में 50 से अधिक अपराधियों का सरेंडर, तख्ती लटकाकर पहुंच रहे थाने

0
76


लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Result 2022) के बाद एक बार फिर यूपी में योगी सरकार के आते ही बुलडोजर (Bulldozer) का खौफ दिखने लगा है. अपराधियों के खिलाफ पुलिस एक्शन में आ गई है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि 14 दिनों में 50 से ज्यादा अपराधी सरेंडर कर चुके हैं. अपराधियों द्वारा कब्जाई गई जमीनों को मु​क्त कराया जा रहा है. कई लोगों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए जा रहे हैं. पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुनादी कर दी है, जिसके बाद वह सरेंडर करने लगे हैं.

उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लगातार दावे किए जा रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में कई अपराधियों के तख्ती लटकाकर थाने में सरेंडर करने पहुंचने के मामले भी सामने आए हैं. यूपी पुलिस के अनुसार दो सप्ताह में लगभग 50 से अधिक अपराधियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है. बुलडोजर ले जाकर कई जगह अवैध अतिक्रमण हटा दिया गया है.

हाल के ही दिनों में कई फरार खूंखार अपराधी पुलिस के सामने सरेंडर करने पहुंच रहे हैं. यूपी पुलिस ने बताया कि कई फरार अपराधियों की ऐसी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिनमें वह गले में तख्तियां लटकाए पुलिस थानों में आत्मसमर्पण करते दिख रहे हैं. उनके गले में जो तख्तियां दिख रही हैं उनमें लिखा जा रहा है ‘मैं आत्मसमर्पण कर रहा हूं, प्लीज मुझे गोली मत मारो.’

Yogi Cabinet Portfolios: योगी सरकार के मंत्र‍ियों को बांटे गए व‍िभाग, जानें क‍िसे म‍िला कौन सा मंत्रालय?

न्यूज एजेंसी के अनुसार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) ने कहा है कि एक मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गए और इस दौरान कई अन्य को गिरफ्तार किया गया है. बुलडोजर के डर का ही असर रहा कि अपराधी अपहरण और जबरन वसूली के मामलों के आरोपी गौतम सिंह ने 15 मार्च को गोंडा जिले के छपला पुलिस स्टेशन में सरेंडर कर दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 7 हजार से अधिक अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जा रही है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के के अनुसार, हथियारों का गलत इस्तेमाल करने पर एक हजार से ऊपर लोगों के लाइसेंस भी सस्पेंड किए जा रहे हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bulldozer Baba, Lucknow crime news, Up crime news, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here