यूपी: शादीकर पत्नी के साथ तख्ती लटका एसपी से गुहार लगाने पहुंचा हिस्ट्रीशीटर, बोला- सुधरना चाहता हूं, रक्षा करें…

0
43


फर्रुखाबाद. यूपी में योगी सरकार अपराधियों पर सख्त है और पुलिस ने गुंडा माफियाओं पर कार्रवाई तेज कर दी है. इसी बीच एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर शादी करने के बाद अपनी पत्नी कोलेकर एसपी से गुहार लगाने पहुंच गया. एसपी के पास पहुंचे हिस्ट्रीशीटर लकी पाल ने कहा कि अब वह सुधरना चाहता है और उसने इसीलिए 2 मई को शादी कर ली है. पुलिस उसे परेशान न करे.

दरअसल, 2014 के दौर में शहर कोतवाली के अंगूरी बाग निवासी एक बदमाश कल्लू पाल ने अपना खासा आतंक कायम कर रखा था. 26 अगस्त 2014 को जब पुलिस ने उसके ही घर में घेराबंदी की तो उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. कल्लू के आत्महत्या कर लेने के बाद उसके परिवारिक भतीजे लकी पाल ने उसकी जगह लेनी शुरू कर दी. लोगों से रंगदारी लेना, उन्हें धमकाना और बात न मानने पर गोली चला देना लकी का पेशा बन गया.

अपराध की दुनिया में अपना नाम ऊंचा करने की सोच लिए लकी पाल पुलिस की नजर से फरार चल रहा था, लेकिन उसके बाद भी लकी पाल ने शहर के मोहल्ला नरकसा निवासी दोस्त शिवम शंखवार की 9 अगस्त 2016 की रात गोली मारकर हत्या की थी. 1 सितम्बर 2020 को लकी पाल को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया गया था. उसके ऊपर हत्या, रंगदारी, जान से मारने का प्रयास समेत 16 मामले दर्ज हैं.

लकी पुलिस के रिकार्ड में हिस्ट्रीशीटर है. उसके ऊपर सन 2014 से 2019 तक के आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. मंगलवार को लकी अपनी पत्नी काजल के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पंहुचा और एसपी अशोक कुमार मीणा से गुहार लगाई. वह अपने सीने पर एक तख्ती लगाकर पंहुचा था. जिस पर लिखा था कि “मै लकी पाल हिस्ट्रीशीटर हूं. मेरी सभी मुकदमों में जमानत हो चुकी है. मैंने शादी भी कर ली है. अब मैं सुधरना चाहता हूं. कृपया जानमाल की राहत प्रदान करें.

उसने कहा कि वह है न्यायालय के मामलों में समय पर उपस्थित होगा और पुलिस जिस जगह बुलाएगी वहां पहुंचेगा. एसपी अशोक कुमार मीणा उसे न्याय का भरोसा दिया है. साथ ही अपराध और अपराधियों से दूर रहने की चेतावनी भी दी.

Tags: Lucknow news, UP news, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here