यूपी सरकार के बिजली दावों की बत्ती गुल, पीलीभीत में फॉल्ट का ठीकरा ओवरलोडिंग के नाम

0
21


रिपोर्ट: सृजित अवस्थी

पीलीभीत: वैसे तो योगी सरकार उत्तर प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली सप्लाई का दावा पेश करती है. विधानसभा चुनाव के दौरान भी इस मुद्दे को लेकर खूब बयानबाजी की गई. जनता भी हकीकत और दावों के भंवर में फंसी. सरकार के पक्ष में जमकर वोटों की बरसात की, लेकिन यूपी के पीलीभीत में सरकार और उसके सभी दावों की बत्ती गुल हो गई है. दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं.

पावर सप्लाई के तार बने जी के जंजाल
पिछले कुछ दिनों में शहर के तमाम इलाकों से बिजली गुल होने की शिकायतें अब आम हो गई हैं. कई इलाके तो ऐसे हैं जहां रात भर बिजली नहीं आ रही है. दरअसल पीलीभीत शहर में कई इलाकों में विद्युत सप्लाई के तार जर्जर हो कर सड़कों पर झूल रहीं हैं. आए दिन इसमें बड़े-बड़े फॉल्ट हो जाते हैं. विभागीय निष्क्रियता के चलते इन्हें सुधारने में कई घंटे लग जाते हैं. ऐसे में स्थानीय निवासियों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लोगों का आरोप है कि शिकायतें करने के लिए विभाग में फोन करने पर उन्हें कोई जवाब नहीं मिलता है.

इन इलाकों की बिजली है प्रभावित
शहर में बिजली कटौती से सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में मोहल्ला मोहितशम खां, शरीफ खां चौराहा, नई बस्ती, काला मंदिर आदि शामिल हैं. यहां आए दिन फॉल्ट होते हैं, जिसके कारण से अघोषित बिजली कटौती होती है.

ओवरलोडिंग भी है कारण
बिजली विभाग के एक्सईएन ज्ञानेन्द्र कुमार से जब मामले की जानकारी ली गई तो जवाब में उन्होनें ओवरलोडिंग को फॉल्ट का कारण बताया. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इसको लेकर रिवैंप योजना में कई बदलाव किए जाएंगे.

Tags: Pilibhit news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here