यूपी: स्वामी अड़गड़ानंद के आश्रम में चली गोली, आशीष महाराज पर फायरिंग कर जीवन बाबा ने की खुदकुशी

0
24


मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में सक्तेशगढ़ स्थित अड़गड़ानंद आश्रम परिसर में गुरुवार की सुबह गोली चलने से हड़कंप मच गया. स्वामी अड़गड़ानंद के परमहंस आश्रम में हुई गोली बारी में हमलावर जीवन बाबा की मौत हो गई, जबकि स्वामी अड़गड़ानंद के घायल शिष्य आशीष महाराज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आशीष महाराज को गोली मारकर घायल करने के बाद हमलावर जीवन बाबा ने खुदकुशी की है.

दरअसल, गुरुवार की सुबह स्वामी अड़गड़ानंद के परमहंस आश्रम में आए जीवन बाबा ने आशीष बाबा को गोली मारी, जिसमें वह घायल होकर जमीन पर गिर गए. इसके बाद जीवन बाबा ने कट्टे से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. मृतक जीवन बाबा मध्य प्रदेश के शिवपुर जनपद के सिरोह के रहने वाले थे. चश्मदीदों की मानें तो आशीष बाबा को पहले मृतक जीवन बाबा ने गोली मारी थी, जिसना चंदौली स्थिति प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह घटना चुनार थाना क्षेत्र के सक्तेशगढ़ आश्रम परिसर की है.

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर जिले के सक्तेशगढ़ स्थित स्वामी अड़गड़ानंद के परमहंस आश्रम में गुरुवार को खुद को गोली मारने वाले साधु जीवन बाबा ने बुधवार को पीडीडीयू नगर रेलवे स्टेशन से गाड़ी बुक की थी. सूत्रों के अनुसार, साधु जीवन बाबा सफेद कपड़ो में बुधवार को रेलवे स्टेशन स्थित टैक्सी स्टैंड पर पहुंचे थे. उसके बाद उन्होंने चालक से किलोमीटर के हिसाब से भाड़ा बुक करने को कहा.

बताया यह भी जा रहा है कि साधु जीवन बाबा ने चालक को बताया कि पहले उन्हें सक्तेशगढ़ आश्रम जाना है. वहां काम नहीं होने पर घोरावल आश्रम के लिए रवाना होंगे. साधु द्वारा गोली चलाए जाने की घटना के बाद से पुलिस चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है. फिलहाल, इस गोलीबारी की वजह सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि जीवन बाबा तीन महीने पहले तक आश्रम की रसोई में काम करते थे, मगर कुछ विवाद के बाद उन्हें निकाल दिया गया था. (इनपुट नितिन गोस्वामी)

Tags: Mirzapur news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here