यूपी BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी आज संभालेंगे कार्यभार, बैनर-पोस्टरों से पटा लखनऊ शहर

0
39


हाइलाइट्स

भूपेंद्र सिंह चौधरी के हाथों में UP बीजेपी की कमान
भूपेंद्र चौधरी के स्वागत के लिए होर्डिंग- बैनर पोस्टर से सजा लखनऊ शहर
सीएम योगी समेत कई मंत्री करेंगे स्वागत
जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह सौपेंगे पद की कमान

रिपोर्ट- संकेत मिश्र

लखनऊ. भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सोमवार को राजधानी लखनऊ में कार्यभार संभालेंगे. नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत व अभिनंदन को लेकर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी ने भव्य तैयारी की हैं. भूपेंद्र चौधरी के स्वागत के लिए होर्डिंग बैनर पोस्टर से लखनऊ शहर सज चुका है. बताया जा रहा है कि भूपेंद्र चौधरी दोपहर 12.30 बजे चारबाग स्टेशन पर पहुंचेंगे, जहां रास्ते में जगह-जगह भव्य स्वागत होगा. प्रदेश मुख्यालय पर जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह उनको नए अध्यक्ष की कमान सौंपेंगे. पार्टी कार्यालय में अयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह सहित केंद्र सरकार के मंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण करेंगे.

नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह के स्वागत व पदभार ग्रहण कार्यक्रम को राजधानी में अभूतपूर्व बनाया जा रहा है. बता दें कि राममंदिर आंदोलन के दौरान बीजेपी का दामन थामा और स्थानीय कार्यकर्ता से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी तक पहुंचने वाले भूपेंद्र सिंह चौधरी संगठन के माहिर माने जाते हैं. जाट समाज से हैं और मुरादाबाद से आते हैं, जो पश्चिमी यूपी बेल्ट के साथ-साथ रुहलेखंड के इलाके में तक अपना असर रखते हैं. इसीलिए बीजेपी ने 2024 के चुनाव से पहले भूपेंद्र सिंह को सूबे का ‘चौधरी’ बनाकर ऐसा दांव चला है, जिससे विरोधी दलों को अपने कदम जमाने के तरह कोई जमीन खाली न मिले.

इस रूट पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन
नवनियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के लखनऊ आगमन पर आज ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है. चारबाग रेलवे स्टेशन से अटल चौक हजरतगंज तक ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा. बताया जा रहा है कि दिन में 12 बजे से शाम 4 बजे तक ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. वहीं मेडिकल और इमरजेंसी में ट्रैफिक कंट्रोल नंबर 9454405155, 6389304141 ,6389 304242 पर सहायता मांगी जा सकती है.

Tags: Bjp government, CM Yogi, Lucknow news, UP BJP



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here