योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

0
51


लखनऊ. पांच साल के सफल कार्यकाल के बाद यूपी की सत्ता में वापसी कर 37 साल पुराना मिथक तोड़ते हुए इतिहास रचने वाले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में भाजपा सरकार के लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए 25 मार्च को शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण (BJP Oath Ceremony) समारोह होगा. इस समारोह में योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को खास तवज्जो मिलेगी. शपथ ग्रहण समारोह दोपहर बाद आयोजित होगा.

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज- होली के मौके पर शराब के नशे में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 2 लोगों की मौत

इकाना स्टेडियम में प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. मंत्रिमंडल के स्वरूप को लेकर योगी की पार्टी नेतृत्व के साथ मन्त्रणा हो चुकी है. यूपी में सरकार गठन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को क्रमशः पर्यवेक्षक व सह पर्यवेक्षक बनाया गया. शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को मुख्यमंत्री के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

योगी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. इन लाभार्थियों में महिलाओं की भी पर्याप्त भागीदारी होगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, UP BJP, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here