योगी का बड़ा फैसलाः मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम को प्रदेश के 8-8 मंडलों के 25-25 जिले आवंटित

0
13


हाइलाइट्स

जिलों में सरकार के कामकाज की समीक्षा समेत कार्यकर्ताओं और सरकार के बीच सामंजस्य स्थापित करेंगे.
लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए एक अहम निर्णय.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सरकार और संगठन में सामंजस्य स्थापित करने और प्रशासनिक व्यवस्था की शिकायतों को दुरुस्त करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी ने मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को यूपी के 8-8 मंडलों के 25-25 जिले आवंटित किए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद और ब्रजेश पाठक 25-25 जिलों का भ्रमण करेंगे. जिलों में सरकार के कामकाज की समीक्षा समेत कार्यकर्ताओं और सरकार के बीच सामंजस्य स्थापित करने का काम करेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए इसे एक अहम निर्णय माना जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा ने प्लानिंग करना शुरू कर दिया है. वर्तमान में सभी कार्यां की रूपरेखा इसी तरह बनाई जा रही है कि 2024 के लिए धरातल तैयार किया जा सके. उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में भाजपा ज्यादा फोकस कर रही है. दरअसल, यहां विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी गठबंधन का प्रदर्शन एनडीए गठबंधन की अपेक्षा बेहतर रहा था. ऐसे में भाजपा इस इलाके को लेकर अलग रणनीति बनाने की कोशिशों में जुटी है. यही कारण है कि इस इलाके में हर थोड़े दिन बाद सीएम योगी दौरा कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी भाजपा के प्लान 2024 का ही हिस्सा बताया जा रहा है.

जनता से सीधे संवाद
ऐसे में सीएम योगी की ओर से जिलों का आवंटन सीधे तौर पर दर्शा रहा है कि भाजपा इस बार अलग तरह से काम करना चाहती है. भाजपा चाहती है कि उत्तर प्रदेश के हर जिले को कवर किया जाए और सीधे तौर पर जनता से संवाद किया जाए. इस कड़ी में सीएम के साथ ही दोनों डिप्टी सीएम को भी बड़ी जिम्मेदारियां दी गई हैं. आमजन के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच भी अभी से सामंजस्य बैठाने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं ताकि चुनावों के दौरान पार्टी कार्यकर्ता बिना किन्हीं शिकायतों के सिर्फ पार्टी के हित पर ध्यान दें.

Tags: CM Yogi Aditya Nath, Lucknow News Today



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here