योगी के मंत्री का दावा- 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा हो जाएगी साफ, यूपी बनेगा टूरिज्म का हब

0
10


इटावा. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के पर्यटन राज्य मंत्री जयवीर सिंह ने दावा किया है कि सूबे में इस साल हुए विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी का पूरी तरह से सफाया हो गया है. वहीं, 2024 के संसदीय चुनाव में समाजवादी पार्टी का भी सफाया होना पूरी तरह से तय है. इसके साथ पर्यटन राज्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी से किसी भी दल को लड़ने की कोई जरूरत नहीं है. यह पार्टी आपस में ही लड़कर खत्म हो जाएगी.

इसके साथ जयवीर सिंह ने कहा कि समाजवादी परिवार में आंतरिक कलह चल रही वो आपस में ही लड़ कर खत्म हो जाएंगे. भाजपा को किसी से भी लड़ने की कोई जरूरत नहीं है. बता दें कि इस वक्‍त सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच जमकर सियासी तीर चल रहे हैं. वहीं, रामपुर के सपा विधायक आजम खान के समर्थक भी सपा प्रमुख पर न सिर्फ निशाना साध रहे हैं बल्कि कई तो इस्‍तीफा भी दे चुके हैं.

यूपी में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के सवाल पर कहा कि राज्‍य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कार्य योजना बनाई जा रही है, अभी जो पर्यटक ताज महल देखने आते हैं वो आगरा के बाद राजस्थान चले जाते हैं. सिंह ने कहा कि इन पर्यटकों को प्रदेश में ही रोकने के लिए काम किया जा रहा है. जयवीर सिंह ने कहा कि जब पर्यटक प्रदेश में स्टे करेंगे, तभी पर्यटन का विकास होगा. साथ ही कहा, ‘ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि जो पर्यटक आगरा ताज महल देखने आये वो ताज महल देखने के बाद मथुरा जाए. इसके बाद वह आगरा एक्सप्रेसवे पर जाए और फिर वहां से हैलीकॉप्टर से लखनऊ तक पहुंचे. इसके बाद वह लखनऊ घूमे और संगम के साथ प्रदेश के अन्य पर्यटन स्थलों का भृमण करे. सिंह ने कहा कि जब पर्यटक रुकता है तो पर्यटन को बढ़ावा मिलता है और रोजगार के अवसर पैदा होते हैं. जबकि योगी के मंत्री ने ताज महल और ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर कहा कि मुझे इस पर कुछ कहने की जरूरत नहीं है, जो होगा सब अच्छा ही होगा.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, Samajwadi party, Shivpal singh yadav



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here