योगी सरकार का बुलडोजर पहुंचने से पहले ही मुख्तार का करीबी खुद गिराने लगा अवैध बिल्डिंग, जानें क्यों?

0
8


संकेत मिश्रा

लखनऊ. योगी सरकार का बुलडोजर अवैध निर्माणों पर चल रहा है तो अवैध कब्जा कर निर्माण करने वाले बिल्डर दहशत में दिख रहे हैं. ऐसे में लखनऊ में माफिया मुख्तार का करीबी बिल्डर खुद ही अपनी अवैध इमारत को गिराते हुए दिखा है. यह अवैध बिल्डिंग सपा सरकार में बनी थी. यहां ​बिल्डर ने राजनीतिक रसूख के बूते कब्जा जमाया था.

गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार के अवैध निर्माणों और भूमाफियाओं पर कार्रवाई को लेकर सख्त है. अतिक्रमणों पर सरकार बुलडोजर चला रही है. बुलडोजर की दहशत अवैध निर्माण करने वाले बिल्डरों पर इस कदर हावी है कि माफिया मुख्तार का करीबी बिल्डर खुद ही अपनी अवैध इमारत गिराने लगा. यह अवैध बिल्डिंग सपा सरकार में बनी थी. उस समय बिल्डर के रसूख का आलम यह था कि अवैध कब्जे रोकने वाले एलडीए की ही जमीन को कब्जा कर यह बिल्डिंग अवैध रूप से बनाई गई थी.

लखनऊ में लालबाग स्थित एलडीए के कार्यालय के पड़ोस ही मुख्तार के करीबी माफिया ने एलडीए की ही जमीन कब्जा कर अवैध बिल्डिंग बना ली थी. यह बिल्डिंग गाजीपुर निवासी बिल्डर रईस आलम सिद्दीकी की है. बिल्डर रईस को मुख्तार का करीबी बताया जाता है. इस बिल्डिंग को गिराने के लिए पिछले दिनों एलडीए ने आदेश जारी किए. इसकी नोटिस अवैध इमारत पर चस्पा की गई. एलडीए ने अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की तैयारी की थी, लेकिन इससे पहले ही बिल्डर रईस ने बिल्डिंग को खुद ही गिरवाना शुरु कर दिया है.

इस अवैध निर्माण पर योगी सरकार 2017 में बनने के बाद ही कार्रवाई शुरु हो गई थी, लेकिन बिल्डर ने कानूनों की दुहाई देकर किसी तरह कई वर्षों तक खुद को कार्रवाई से बचाने की कोशिश की, लेकिन मामला प्रवर्तन निदेशालय में पहुंचने पर कार्रवाई तेज कर दी गई और ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किए गए.

जिनके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जानी है, वहां एलडीए की सख्ती को देखते हुए बिल्डर ने खुद ही इमारत गिरानी शुरु कर दी है. आने वाले समय में एलडीए का बुल्डोजर लखनऊ की कई इमारतों पर चलने वाला है. लखनऊ में 43 से ज्यादा ऐसी अवैध इमारतें चिन्हित की गई हैं.

Tags: Lucknow news, Mukhtar ansari, UP bulldozer action, UP news, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here