योगी सरकार के मंत्री दानिश अंसारी बोले, मदरसों पर न बुल्डोजर चलेगा न वो बंद होंगे

0
16


हाइलाइट्स

मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि विपक्षी दलों के लोग मदरसों के सर्वे को लेकर भ्रम पैदा कर रहे हैं
दानिश अंसारी कहा कि हम मदरसों की बेहतरी के लिए सर्वे करा रहे हैं
अंसारी ने कहा कि हमारी मंशा मदरसों को बुरा नाम देना नहीं है

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने प्रदेश में गैर सरकारी मदरसों के सर्वे को लेकर जारी तमाम विवादों पर अपनी सफाई दी है. मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि विपक्षी दलों के लोग मदरसों के सर्वे को लेकर भ्रम पैदा कर रहे हैं. उन्होंने स्पष्ट कहा कि ये सर्वे केवल जानकारी इकट्ठा करने के लिये कराया जा रहा है. हम कहीं भी मदरसों की जांच नहीं करा रहे हैं.

दानिश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वां जन्मदिन के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ जानकारी जुटा रहे हैं, ये कोई जांच नहीं है. उन्होंने कहा कि हम मुस्लिमों को भरोसा दिलाते हैं कि किसी भी मदरसे पर न तो बुल्डोजर चलाकर उसे गिराया जाएगा और न ही उसे बंद किया जाएगा. योगी कैबिनेट के मंत्री ने दानिश अंसारी ने कहा कि हम मदरसों की बेहतरी के लिए सर्वे करा रहे हैं. हमारा लक्ष्य मदरसों को आधुनिक बनाना है और हम वही करने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में मदरसों में दीनी तालीम के साथ आधुनिक शिक्षा भी दी जा रही है. पहले की सभी सरकारों ने मुस्लिमों को केवल वोट बैंक की तरह ही इस्तेमाल किया है. केवल मोदी और योगी सरकार ने ही अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिये तमाम योजनाएं चलाई हैं. दानिश अंसारी ने कहा कि विपक्षी दलों के लोग मदरसों के सर्वे को लेकर भ्रम पैदा कर रहे हैं. हमारी मंशा मदरसों को बुरा नाम देना नहीं है. हम किसी मदरसे पर बुल्डोजर नहीं चलाएंगे. उन्होंने कहा कि हम मदरसों के बच्चों को मुख्य धारा से जोड़ रहे हैं. फंडिग का सवाल मदरसों की आय का स्त्रोत जानने के लिए किया जा रहा है, ताकि पता चल सके कि शिक्षकों को वेतन देने के पैसे हैं या नहीं.

Tags: Bulldozer Baba, Madarsa, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here