योगी सरकार में मंत्री धर्मपाल सिंह बोले- BJP कार्यकर्ता छुट्टा गायों का गोबर उठाएंगे और दूध पिएंगे!

0
42


शाहजहांपुर. योगी सरकार 0.2 में प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद मंत्री धर्मपाल सिंह (Minister Dharampal Singh) ने शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में बड़ा बयान दिया है. जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छुट्टा गायों की बडी समस्या है. मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि वह बेसहारा पशुओं की चुनौती को अवसर के रूप में ले रहे है. जिसके तहत चारे की बेहतर व्यवस्था के साथ ही गोशालाओं भी व्यवसायिक बनाया जाएगा. पशुधन मंत्री ने बताया कि चारागाह की जमीनें कब्जा मुक्त कराकर वहां पर चारा लगवाया जाएगा. ग्राम समाज की जमीनें कब्जामुक्त कर गोशालाएं बनवाई जाएंगी. वहां का प्रबंधन बेहतर किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता ही गौशालाओं की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में सहयोग करेंगे. मंत्री ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता ही गायों का गोबर उठाएंगे और वहीं दूध भी पिएंगे. सिंह ने कहा कि डीएम के माध्यम से जिन गौशालाओं की जमीन और चारागाह पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर रखा है. उन्हें मुक्त करवाएंगे. हम हर न्याय पंचायत पर गौशाला बनाएंगे, ताकि इस समस्या से निजात मिल सके. धर्मपाल सिंह ने कहा कि हम गौशालाओं को कमर्शियल बनाएंगे, गाय से निकलने वाले दूध, दही, घी, मूत्र और गोबर से व्यापार होगा, जिससे किसानों को फायदा होगा.

CM योगी की सख्ती: टाइम पर नहीं पहुंचे वन विभाग के 4 दर्जन से अधिक कर्मचारी, ACS ने गेट पर जड़ा ताला

इससे पहले बरेली में पशुधन और दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में छुट्टा पशुओं की एक बहुत बड़ी समस्या है. चुनाव के समय भी ये समस्या उठी थी, जिसका समाधान अब कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा, “मुझे चुनौतीपूर्ण भरा काम मिला है, लेकिन मैं इसे चुनौती नहीं मानता, बल्कि मैं इसे अवसर मानता हूं.” उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करके चीफ सेक्रेटरी के माध्यम से यूपी के सभी 75 जिलों के डीएम को एक आदेश जारी करवाएंगे. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हमारे पास दो तरह के बुलडोजर ‘एक विकास के लिए और एक विनाश के लिए’ है. उन्होंने कहा कि एक बुलडोजर ऐसा है, जो भू-माफियाओं, आतंकियों, तस्करों पर चलेगा और दूसरे बुलडोजर से विकास होगा.

आपके शहर से (शाहजहांपुर)

उत्तर प्रदेश
शाहजहांपुर
उत्तर प्रदेश
शाहजहांपुर

Tags: Cattle Smuggling, CM Yogi, Cow Rescue Operation, Land mafia, Shahjahanpur उत्तर प्रदेश, UP news, UP police, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here