राजस्थान और गुजरात में पतंगबाजी के दौरान 4 लोगों की मौत, मांझे से 2 लोगों की गर्दन कटी

0
28


मकर संक्रांति पर पतंग लूटने और चायनीज मांझे में फंसकर चार लोगों की मौत हुई है.

मकर संक्रांति (Makar Sankranti) का पर्व हर्षोल्लाश देश में खुशी से मनाया गया, लेकिन इस पर्व ने कई परिवारों के गमगीन कर दिया. ये सब कुछ पतंगबाजी (Kite flying) करते पतंग लूटते और चायनीज माझे की जद में आने से हुआ है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 11:16 PM IST

नई दिल्ली. देश में गुरुवार को मकर संक्रांति (Makar Sankranti) का पर्व हर्षोल्लाश से मनाया गया, लेकिन इस पर्व ने कई परिवारों के गमगीन कर दिया. ये सब कुछ पतंगबाजी (Kite flying) करते पतंग लूटते और चायनीज माझे की जद में आने से हुआ. कहीं पतंग लूटने और काटने के चक्कर में किसी की जान चली गई तो कोई मांझे धागे में फंसकर जान गवां बैठा. गुजरात और राजस्थान में मकर संक्रांति के दिन चार लोगों को मौत हो गई. दो लोगों की मौत चायनीज मांझे से गर्दन कटने से हुई. आजको हम राजस्थान और गुजरात के शहरों से ऐसी ही रिपोर्ट बता रहे हैं…

सूरत: पतंग लूटने के दौरान छत से गिरा बच्चा, मौत
गुजरात के सूरत शहर के संग्रामपुरा में एक इमारत की छत पर 10 साल का अक्षय राजूभाई पतंग उड़ा रहा था. इसी दौरान वह एक पतंग लूटने के चक्कर में छत से गिर गया. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

अहमदाबाद: पतंग लूट रहा बच्चा कार से टकरायागुजरात के अहमदाबाद में एक आठ साल का बच्चा पतंग लूटने के चक्कर में एक कार से टकरा गया. जिसके बाद उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराना पड़ा. हालांकि अब उसकी हालत में अब सुधार है. इसके अलावा वस्त्राल में बाइक से गुजर रहे 55 वर्षीय कन्हैयालाल पटेल का गला मांझे से गला कट गया, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं जुहापुरा इलाके में बाइक से जा रहे 26 वर्षीय विशाल गोसाईं मांझा लगने से बाइक से गिर गए. उनके सिर में कई चोटें आई हैं.

भरूच: युवक का गला मांझे से कटा, मौत
गुजरात के ही भरूच में पीपलिया गांव में रहने वाले महेंद्र परमार (26) बाइक से भरूच आ रहे थे. रहाडपोर गांव के पास अचानक एक पतंग के मांझे से उनका गला कट गया. गांव वालों ने 108 एंबुलेंस से महेंद्र को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

31 जनवरी तक यूके से आने वाले हर यात्री को रहना होगा 14 दिन क्वॉरंटाइन

उदयपुर: मांझे से कट गई युवक की गर्दन, मौत
राजस्थान के उदयपुर में खेरवाड़ा में चाइनीज मांझे से कटकर युवक की मौत हो गई. लक्ष्य नाम का एक युवक बाइक से जा रहा था, तभी उसके गले में मांझा फंस गया. उसकी गर्दन बुरी तरह कट गई. ज्यादा खून बह जाने से लक्ष्य की मौके पर ही मौत हो गई. राज्य के कई शहरों में मांझे से करीब 20 लोग घायल हो गए हैं. कई जगहों पर पक्षियों के भी शव मिले हैं.

कोटा: पतंग लूटते वक्त ट्रेन से टकराया बच्चा, मौत
राजस्थान के कोटा में करम बैरवा (14) रेल की पटरी पर पतंग लूटने के लिए दौड़ रहा था, तभी वह ट्रेन से टकरा गया. ज्यादा खून बह जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here