राजस्थान के कोटा में तेज गर्जना के साथ बारिश शुरू, जानें अपने इलाके का हाल- Weather Update Rain starts in Rajasthan Kota with strong roar nodbk– News18 Hindi

0
35


जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में शनिवार सुबह मौसम ने करवट बदला और कई इलाकों में बारिश (Rain)  का दौर शुरू हो गया. इससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है. जानकारी के मुताबिक, कोटा में तेज गर्जना के साथ बारिश शुरू हो गई है. शहर सहित ग्रामीण के कई इलाकों में रिमझिम बारिश हो रही है. वहीं, बारिश से किसानों के चेहरे पर रौनक आ गई है. कोटा (Kota) के अलावा सवाई माधोपुर में भी आज सीजन की पहली अच्छी बारिश हुई. कई जगहों पर पानी भर गया है.

वहीं, शनिवार को राजस्थान में  24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई थी. टोंक और गंगानगर के सूरतगढ़ में अधिकतम 3-3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान उदयपुर के गिरवा, जयपुर के नारायणा और बीकानेर में 2-2 सेंटीमीटर और कुछ अन्य स्थानों पर एक सेंटीमीटर ओर उससे कम बारिश दर्ज की गई थी.

बारिश की संभावना अगले तीन-चार दिनों तक बनी रहेगी
विभाग के अनुसार शनिवार सुबह से शाम तक टोंक में 7 मिलीमीटर, धौलपुर में 5.5 मिलीमीटर, बीकानेर में 3.2 मिलीमीटर, और चूरू में 1.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं, पाली 42.5 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान के साथ राज्य में सबसे अधिक गर्म स्थान रहा. धौलपुर और गंगानगर में अधिकतम तापमान 42.2-42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि शनिवार रात से ही बारिश की गतिविधियों में बढोत्तरी होगी. उन्होंने बताया कि पूर्वी राजस्थान के भरतपुर और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना अगले तीन-चार दिनों तक बनी रहेगी.

हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान है
उन्होंने बताया कि रविवार को उत्तरी पूर्वी हिस्सों के कुछ इलाकों में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान है और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में भी बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here