राजस्थान में शैक्षणिक गतिविधियां 18 जनवरी से होंगी शुरू, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

0
40


राजस्थान में 18 जनवरी से शैक्षणिक गतिविधियां शुरू हो जाएंगी. (फाइल फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) में शैक्षणिक गतिविधियां (Educational Activities) 18 जनवरी से प्रारंभ हो जाएंगी. 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 18 जनवरी से शुरू होंगी. वहीं 11 जनवरी से मेडिकल कॉलेज (Medical college), डेंटल कॉलेज ,नर्सिंग कॉलेज और पैरा मेडिकल कॉलेज खुलेंगे. इसके लिए गृह विभाग ने अनुमति दे दी है.

जयपुर. प्रदेश में शैक्षणिक गतिविधियां (Educational Activities) 18 जनवरी से प्रारंभ हो जाएंगी. 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 18 जनवरी से शुरूहोंगी. इसके बारे में गृह विभाग (Home Department) ने आदेश जारी कर दिया है. राजस्थान (Rajasthan) में 11 जनवरी से मेडिकल कॉलेज (Medical college), डेंटल कॉलेज ,नर्सिंग कॉलेज और पैरा मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति, गृह विभाग ने दे दी है. लेकिन कक्षा 1 से 8 तक की नियमित कक्षाएं बंद रहेंगी. कोचिंग संस्थानों (Coaching Institutes) को 18 जनवरी से खोलने की अनुमति गृह विभाग ने दे दी है.

बता दें कि लॉकडाउन के बाद स्कूल-कॉलेजों को खोलने के लिए सरकार मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई थी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक के दौरान नौंवी से 12वीं तक के स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया था.

Bird Flu: गहलोत सरकार की उड़ी नींद, अब तक 3 जिलों में मिले पॉजीटिव केस, 600 पक्षियों की मौत

सीएम गहलोत ने कहा था कि देश और प्रदेश में कोविड-19 के नये स्वरूप (स्ट्रेन) के मामले सामने आना चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि इसके प्रति किसी भी तरह की लापरवाही बड़ा संकट खड़ा कर सकती है. उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए इस वायरस से अत्यधिक प्रभावित ब्रिटेन सहित अन्य देशों से प्रदेश में आए यात्रियों पर विशेष नजर रहेगी.सीएम गहलोत ने कही थी ये बात

सीएम गहलोत ने इन यात्रियों की कोविड जांच एवं सघन स्क्रीनिंग करने का आदेश जारी किया था. गहलोत मंगलवार को कोविड-19 की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वायरस के नये स्वरूप के कारण ब्रिटेन में जिस तरह की भयावह स्थिति पैदा हो गई है और वहां फिर लॉकडाउन लगाना पड़ा है. इससे सबक लेते हुए हमें विशेष एहतियात बरतने की आवश्यकता है.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here