राम मंदिर निर्माण के लिए बच्चों ने गुल्लक तोड़कर दिया दान, जिले में बना चर्चा का विषय

0
6


प्रतापगढ़. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए राम भक्तों ने अपना खजाना खोल दिया है. मंदिर निर्माण के लिए राशि दान करने के लिए अपने-अपने ढंग से मुहिम चला रहे हैं, लेकिन प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के पट्टी कस्बे में मंगलवार को सैकड़ो बच्चों की राम मंदिर निर्माण के लिए अनोखी मुहिम देखने को मिली है.

पट्टी कस्बे के सैकड़ो मासूम बच्चों ने आज अपना गुल्लक दान दिया, पट्टी संघ प्रचारक राजवर्धन सौरभ की मौजूदगी में आज पट्टी के उर्मिला वाटिका में सैकड़ो की संख्या में बच्चे जमा हुये. वहीं पर भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए सालों से इक्कठा किये गुल्लक के पैसे को पूरे गुल्लक समेत बच्चों ने दान कर दिया. पट्टी कस्बे के बच्चों की अनोखी पहल पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है.

अमेठी: गैंगेस्टर संजय यादव की अपराध से बनाई संपत्तियों को पुलिस ने किया नीलाम

बच्चों की यह पहल बड़ी ही मनमोहक लग रही हैं. वहीं बच्चों ने सालों से गेम खिलौना और कपड़ा खरीदने के लिए गुल्लक में पैसा इकठा किया था, लेकिन बड़े बुजुर्ग, युवा, महिलाओं के साथ-साथ ही बच्चों में भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए अपना गुल्लक दान करते हुए भगवान के प्रति आस्था की मिशाल पेश की है. इस दौरान बच्चों ने जय श्रीराम का नारा भी लगाया साथ ही बच्चों ने राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि को देने के लिए दूसरों बच्चो को प्रेरित करने के लिए संकल्प भी लिया.

गुल्लक में निकला लगभग 10 हजार रुपये

प्रतापगढ़ के पट्टी में बच्चों द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पित गुल्लक में लगभग 10 हजार रुपये निकले, यह जानकारी पट्टी संघ प्रचारक राजवर्धन ने दिया. वहीं उन्होंने बच्चों के प्रयास की जमकर सराहना की. इस दौरान प्रांतीय प्रचारक रमेश, विभाग प्रचारक परितोष, आशीष सोनी समेत तमाम लोग भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here