राम मंदिर निर्माण देखकर CM योगी हुए भावुक, गर्भ गृह के पत्थरों पर हाथों से लिखा- ‘श्री राम’

0
24


अयोध्‍या. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) दोबारा यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार 1 अप्रैल को राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे थे. अपने अयोध्या दौरे पर सीएम योगी ने राम लला और हनुमानगढ़ी मंदिर में भगवान के दर्शन किए. दर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण स्थल को भी देख कर भावुक हो गए. इस दौरान सीएम योगी राम मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचे और बुनियाद में लगाए जाने वाले पत्थरों को प्रणाम करके अपने हाथों से ‘श्रीराम’ लिखकर स्टांप लगाया. दरअसल श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है. प्लिंथ के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है, अब गर्भ गृह के उस स्थान पर जहां रामलला विराजमान थे, वहां पर चबूतरे का निर्माण किया जा रहा है .

अयोध्या दौरे पर सीएम ने कहा कि चुनाव के पूर्व जो भी विकास योजनाएं बनाई गई थीं, जो पेन्डिंग पड़ी हो, उन्हें तत्काल शुरू कर समय से पूरी की जाएं. जिनकी डीपीआर न बनी हो उनकी डीपीआर बनाकर भेजें, जिस भी स्तर पर पत्रावली स्वीकृत के लिए पेन्डिंग हो उन पर तत्काल कर्रवाई कर सभी परियोजनाओ का कार्य तेजी से शुरू किया जाए.

वाराणसी पहुंचे नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा, CM योगी की मौजूदगी में लगे हर-हर महादेव के नारे

इस दौरान सीएम योगी ने मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अयोध्‍या को बड़ी सौगात दी है. योगी ने अयोध्‍या नगर निगम के मठ, मंदिर और धार्मिक स्थलों से टैक्स लिए जाने पर रोक लगा दी है. इसके साथ साफ हो गया है कि राम की नगरी में अब मठ, मंदिर और धार्मिक स्थलों से कमर्शियल टैक्स नहीं लिया जाएगा. दरअसल अयोध्‍या के नगर निगम होने के बाद मंदिरों का टैक्स लाखों में आ रहा था. इसको लेकर मठ और मंदिरों के धर्माचार्य ने मुख्यमंत्री से कई बार दर्ज कराई थी. वहीं, आज सभी मुख्यमंत्री ने बड़ी सौगात से बहुत खुश हैं.

आपके शहर से (अयोध्या)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Ayodhya City News, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Ram Janmabhoomi Trust, Ram Temple Construction, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here