रायपुर में बवाल, पुलिस के सामने जमकर चले जूते-चप्पल, बढ़ी थाने की सुरक्षा – News18 Hindi

0
14


रायपुर. धर्मांतरण (Forced Religious Conversion) के मामले में रविवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के पुरानी बस्ती थाने में जमकर बवाल हो गया. थाना प्रभारी के कक्ष में दोनों ही पक्षों में जमकर झूमाझटकी हुई. इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जमकर जूते-चप्पल बरसाए. विवाद बढ़ता देख पुलिस ने बलपूर्वक एक पक्ष को थाने से खदेड़कर खुद ही थाने की सुरक्षा बढ़ा दी. धर्मांतरण की शिकायत पर पुरानी बस्ती थाना उस वक्त छावनी में तब्दील हो गया जब एक पक्ष ने थाने के भीतर थानेदान के कमरे में घुसकर दूसरे पक्ष से जमकर झूमाझटकी की. बात अगर झूमाझटकी तक ही रह जाती तो समझ भी आता, लेकिन थानेदार और सिपाहियों की मौजूदगी में ही एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जमकर जूते-चप्पल चलाए.

विवाद बढ़ता देख पुलिस ने बलपूर्वक एक पक्ष को थाने से खदेड़ कर थाना क्षेत्र में अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी. दरअसल, मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के भाटांगाव से जुड़ा है. यहां एक पक्ष ने थाने में लिखित शिकायत देकर दूसरे पक्ष द्वारा धर्मांतरण कराने की शिकायत की. इस पर थाना प्रभारी ने सक्रियता दिखाते हुए दूसरे पक्ष को थाने बुलवा लिया. मगर शायद थाना प्रभारी को नहीं मालूम था कि यह सक्रियता भारी पड़ेगी.

पुलिस के सामने चले जूते चप्पल

दरअसल हुआ कुछ यूं कि जैसे ही एक पक्ष को थानेदार ने अपने कमरे में बुलवाया दूसरे पक्ष के लोग भी वहां घुस गए और धक्का-ुमुक्की शुरू करते हुए जूते-चप्पल बरसाने लगे. थानेदार को जब तक कुछ समझ आता तब तक बवाल मच चुका था. थाने के भीतर से लेकर बाहर तक लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. थाने के बाहर एक धर्म विशेष के खिलाफ नारेबाजी होने लगी. इस पर पुलिस को मामला शांत कराने के लिए अतिरिक्त बल बुलानी पड़ी. अतिरिक्त बल के आने के बाद जैसे-तैसे मामला शांत हुआ.

ये भी पढ़ें: Jhabua Accident: ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, 4 की मौत, CM शिवराज ने जताया दुख

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई:- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

थाने के बाहर और थानेदार कक्ष के भीतर हुए बवाल पर मीडिया से बात करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने कहा कि दोनों ही पक्षों की शिकायत पर जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्वराई की जाएगी. साथ ही यह भी कहा कि थाने के भीतर उत्पात करने वालों की पहचान की जा रही है. इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here