रायपुर से इंदौर जाना अब और होगा आसान, एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा के बाद एक और फ्लाइट

0
37


रायपुर को नए साल में हवाई गिफ्ट मिला है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रायपुर में अब एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा के बाद बिग फ्लाय की पहली उड़ान बुधवार से शुरू हुई. नई फ्लाइट के इंदौर से रायपुर पहुंचने पर उसका स्वागत वाटर कैनन से किया गया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 11:43 AM IST

रायपुर. नए साल में रायपुर को हवाई गिफ्ट मिला है. यहां से नई एयरलाइंस शुरू हो गई है, जिसके लिए लंबे समय के इंतजार किया जा रहा था. रायपुर में अब एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा के बाद बिग फ्लाई की पहली उड़ान बुधवार से शुरू हुई. नई फ्लाइट के इंदौर से रायपुर पहुंचने पर उसका स्वागत वाटर कैनन से किया गया.

फ्लाइट के लिए कितना इंतजार किया था, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पहले ही दिन फ्लाइट फुल रही. नई एयरलाइंस की यह उड़ान पहले दिसंबर से शुरू होने वाली थी, लेकिन तकनीकी खराबियों के बाद शेड्यूल चेंज हुआ और इसे 13 जनवरी से शुरू किया गया.

एयरलाइंस की पहली उड़ान इंदौर-रायपुर-इंदौर इंदौर से सुबह 6 बजे उड़ान भरकर 7.30 को रायपुर पहुंची. रायपुर से यही फ्लाइट सुबह 8 बजे उड़कर 9.30 बजे इंदौर पहुंची. अभी शुरुआती हफ्ते में यह फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होगी. बाद में इसे हफ्ते में सातों दिन चलाया जाएगा. रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने नई एयरलाइंस को एयरपोर्ट परिसर में काउंटर का अलॉटमेंट भी कर दिया.

आसान हुआ सुहाना सफरकाउंटर के शुभारंभ पर लोकसभा सांसद सुनील सोनी, एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश आर सहाय, महापौर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा, एयरपोर्ट सलाहकार समिति के सदस्य ललित जैसिंघ आदि मौजूद थे. ट्रैवल्स एसोसिएशन के कीर्ति व्यास ने बताया कि इंदौर के लिए नई उड़ान शुरू होने के बाद मध्य प्रदेश आना-जाना आसान होगा. किराया भी कम होगा. अभी इंदौर का शुरुआती किराया 3000 से 3500 से है. इंदौर के बाद फ्लाइट शुरू होने के बाद इसी उड़ान का विस्तार किया जाएगा. कुछ वक्त बाद यही फ्लाइट रायपुर से इंदौर होते हुए अहमदाबाद तक जाएगी.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here