रायबरेली: मामा के घर आई युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, अंतिम संस्कार की तैयारी के बीच पहुंची पुलिस

0
20


रायबरेली में मामा के घर आई युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है.

रायबरेली (Raebareli) के जगतपुर थाना क्षेत्र के झारा गांव निवासी धनंजय सिंह की पुत्री शालू (22) भदखोर थाना क्षेत्र के भैदपुर गांव में पिछले दस-बारह दिन पहले आई थी. बीती रात संदिग्ध अवस्था में शालू की जलकर मौत हो गई. मामा के घरवालों ने सुबह शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर लिया. तभी पुलिस पहुंच गई.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 7, 2021, 12:21 AM IST

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) जिले में भदखोर थाना क्षेत्र के भैदपुर गांव में एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत (Death) हो गई. मृतका 10-12 दिन पूर्व यहां अपने मामा के घर आई हुई थी, जहां वो वारदात का शिकार हुई. युवती ने जब दम तोड़ दिया तो मामा के परिवारवालों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर ली थी. लेकिन जैसे ही ग्रामीणों से पुलिस को सूचना मिली, पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अब पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

करीब 10 दिन पहले आई थी मामा के घर

जिले के जगतपुर थाना क्षेत्र के झारा गांव निवासी धनंजय सिंह की पुत्री शालू (22) भदखोर थाना क्षेत्र के भैदपुर गांव में पिछले दस-बारह दिन पहले आई थी. शालू की बड़ी बहन भी करीब 6 महीने से यहीं रह रही थी. बीती रात संदिग्ध अवस्था में शालू की जलकर मौत हो गई. मामा के घरवालों ने सुबह आनन-फानन में शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर लिया.

ग्रामीण ने पुलिस को खबर कर दीउधर ग्रामीणों में से किसी ने पुलिस को घटना की खबर कर दिया. सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी के साथ थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस की जांच में ये तथ्य सामने आया कि मृतका का बाल छोड़ शरीर का कई अंग जल चुका था. उसकी स्वेटर एक मुंडेर पर रखा था. घटनास्थल पर माचिस और केरोसीन का डब्बा भी मिला है. केरोसीन का डिब्बा शव से करीब डेढ़ मीटर की दूरी पर पाया गया.

मामला संदिग्ध है, जांच जारी है: एडिशनल एसपी

इस पूरी घटना पर एडिशनल एसपी ने बताया कि मामला संदिग्ध है. युवती ने आत्महत्या किया या फिर उसे जलाकर मारा गया? ये जांच का विषय है. उन्होंने कहा की मृतका के मामा के घरवाले बगैर किसी सूचना के शव के अंतिम संस्कार में जुटे थे, इस कारण वो भी संदिग्ध हैं. उन लोगों से पूछताछ की जा रही है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट और जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर विधिक कार्यवाही की जाएगी.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here