रिटायरमेंट के बाद सरकारी कार घर ले गए मेडिकल कॉलज के प्रिंसिपल, सरकार ने कहा- होगी जांच

0
6


मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के पद से रिटायरमेंट के बावजूद भी डॉ. अनिल चौहान को इस पद पर रहते मिली सरकारी गाड़ी दस दिन से उनके घर में खड़ी है

राधाकृष्ण मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पद पर रहते हुए डॉ. अनिल चौहान को जो सरकारी गाड़ी मिली हुई थी वो उनके रिटायर होने के बाद भी पिछले 10 दिन से उनके घर में खड़ी है. लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन इस बात से बेखबर है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 11, 2020, 10:37 PM IST

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) स्थित डॉ. राधाकृष्ण मेडिकल कॉलेज (Radhakrishna Medical College) के प्रिंसिपल डॉक्टर अनिल चौहान के सेवानिवृत्त (रिटायरमेंट) होने के बाद अपनी एक हरकत की वजह से चर्चा में हैं. दरअसल अनिल चौहान द्वारा रिटायरमेंट के बावजूद सरकारी वाहन (Government Vehicle) को अपने घर ले जाकर खड़ा करने का मामला सामने आया है. यह सरकारी गाड़ी 10 दिन से अनिल चौहान के घर में खड़ी है. लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन इस बात से बेखबर है.

कॉलेज में प्रशासनिक कामकाज की देखरेख के लिए सहायक निदेशक के पद पर एक एचएएस अधिकारी की नियुक्ति की गई है. लेकिन हैरानी की बात है कि उन्हें भी नहीं पता कि अस्पताल का सरकारी वाहन कहां और किस हालत में है.

इस बीच डॉ. अनिल चौहान से प्रयास करने के बावजूद उनसे संपर्क नहीं हो पाया है.

बता दें कि डॉक्टर अनिल चौहान बीते 30 सितंबर को सेवा से रिटायर हुए थे. उनके जाने के बाद मेडिकल कॉलेज में अभी तक कोई नई नियुक्ति नहीं हुई है. न ही किसी अन्य अधिकारी को प्रिंसिपल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. कोरोना कॉल में प्रिंसिपल का पद खाली होना अपने आप में सवाल खड़े कर रहा है.वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने इस मामले में कहा कि राधाकृष्ण मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल का पद रिक्त होने का मामला सरकार के ध्यान में है. शीघ्र ही इस पद पर सक्षम अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकारी वाहन को अनिल चौहान ने रिटायरमेंट के बाद भी किस कारण से अपने घर में खड़ा किया है, इसकी जांच कराई जाएगी. जबकि मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त निदेशक संजीव कुमार ने कहा कि प्रिंसिपल का सरकारी वाहन कहां है, इसकी छानबीन की जाएगी.



Source link

ये भी पढ़े  24 घंटे में दूसरी बार भूकंप, अब बिलासपुर में हिली धरती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here