रेप के 7 साल पुराने मामले में इटावा का मौलाना जरजिस दोषी करार, आज सुनाई जाएगी सजा

0
15


हाइलाइट्स

पीड़िता ने जनवरी 2016 में दर्ज कराया था रेप का केस
मौलाना पर लगाया था निकाह के नाम पर दुष्कर्म का आरोप
सभी की निगाहें आज होने वाली सजा पर टिकी

वाराणसी. एक युवती को शादी का झांसा देकर रेप और ब्लैकमेल के चर्चित मामले में इटावा के मौलाना जरजिस को दोषी करार दिया गया है. वाराणसी की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मौलाना जरजिस को दोषी पाया है. अदालत आज यानी गुरुवार को मौलाना को सजा सुनाएगी. मौलाना जरजिस के खिलाफ 17 जनवरी 2016 को वाराणसी के जैतपुरा थाने में केस दर्ज किया गया था.

मुकदमा दर्ज कराने वाली पीड़िता के अनुसार, मौलाना जरजिस वाराणसी में तकरीर करने के लिए आता था. यहां वह वाराणसी के होटलों में रुकता था. तकरीर के दौरान ही वर्ष 2013 में पीड़िता का परिचय मौलाना जरजिस से हुआ था. मौलाना, उसे होटल में बुलाता  था. होटल में मौलाना जरजिस ने उसके साथ रेप किया और उसका अश्लील वीडियो बना लिया था. इसके बाद निकाह का झांसा देकर मौलाना जरजिस ने उसके साथ अलग-अलग होटलों में कई बार दुष्कर्म किया. मौलाना पीड़िता को धमकी भी देता था.

एसएसपी के निर्देश पर दर्ज हुआ था केस
पीड़िता ने तहरीर दी थी कि 19 नवंबर 2015 को मौलाना जरजिस उसके घर आकर दुष्कर्म किया. पीड़िता द्वारा विरोध करने पर समाज में बदनाम करने के साथ ही जान से मारने की धमकी दिया. मौलाना, पीड़िता  के वीडियो वायरल करने की धमकी भी देता था. मौलाना ने पीड़िता से निकाह का वादा किया था. काफी मिन्नतों के बाद भी मौलाना जरजिस ने उसके साथ निकाह नहीं किया. जिस पर पीड़िता ने वाराणसी के एसएसपी के यहां प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी. एसएसपी के निर्देश पर जैतपुरा थाने में मौलाना जरजिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था.

आज सजा सुनाएगी अदालत
पीड़ता के अधिवक्ता अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता व 4 गवाहों के बयान और साक्ष्य के आधार पर फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मौलाना जरजिस को रेप सहित अन्य आरोपों में दर्ज मुकदमे में दोषी करार दिया है. दोषी करार दिए जाते ही, आरोपी मौलाना जरजिस को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. मौलाना को आज यानी गुरुवार को अदालत सजा सुनाएगी. सभी की निगाहें आज होने वाली सजा पर टिकी हुई हैं.

Tags: Etawah news, Rape cases, Uttarpradesh news, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here