रैगिंग केस में MBBS के 3 स्टूडेंट्स 1 महीने के लिए सस्पेंड, सुविधायें छीनी, kota medical college ragging case- 3 students suspended for 1 month– News18 Hindi

0
15


कोटा. कोचिंग सिटी के कोटा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग (Medical college ragging case) का वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुये 3 स्टूडेंट्स को 1 महीने के लिए निलंबित (Suspended) कर दिया है. निलंबित किये गये 3 स्टूडेंट्स 2019 बैच के हैं. इसके साथ ही तीनों स्टूडेंट्स को 6 महीने तक हॉस्टल सुविधा नहीं मिलेगी. इनमें से यदि किसी स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप मिलती है तो वह भी उसे आगामी 6 महीने तक नहीं मिलेगी. निलंबित स्टूडेंट्स कॉलेज की शैक्षणिक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकेंगे.

हाल ही में एमबीबीएस के जूनियर स्टूडेंट्स (Junior Students) की रैगिंग का वीडियो वायरल हुआ था.वीडियो वायरल होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन (Medical College Administration) ने इसकी गहनता से जांच करवायी थी.

3 सीआर को पद से हटाया
कॉलेज के एडिशनल प्रिंसिपल एवं एंटी रैगिंग कमेटी के सदस्य डॉ. देवेन्द्र विजयवर्गीय ने बताया कि इस मामले में जिम्मेदारी नहीं निभाने पर 3 क्लास रिप्रेजेंटेटिव को भी CR पद से हटा दिया गया है. लीडर होने के नाते ये तीनों रैंगिंग रोक सकते थे, लेकिन ये अपनी भूमिका का सही तरीके से निर्वहन नहीं कर पाए.

एक्शन इसलिए, ताकि नए स्टूडेंट्स का भरोसा कायम रहे

कोरोना काल में कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल कोविड मरीजों के इलाज को लेकर कभी अच्छी परफॉर्मेंस की वजह से सुर्खियों में रहा तो कभी अव्यवस्थाओं के चलते, लेकिन संक्रमण के दौर में जूनियर स्टूडेंट्स के साथ सीनियर द्वारा किए गए बर्ताव को प्रशासनिक अमले ने गंभीरता से लिया. कॉलेज प्रशासन ने वायरल वीडियो की गहनता से जांच करवाकर एक्शन लिया है ताकि नए स्टूडेंट्स का भरोसा कायम रहे.

दो दिन पहले वायरल हुआ था वीडियो

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले कोटा मेडिकल कॉलेज का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media0 पर वायरल हुआ था. इसमें सीनियर स्टूडेंट्स अपने जूनियर्स की रैंगिग ले रहे थे. रैगिंग के दौरान कुछ जूनियर स्टूडेंट्स को मुर्गा बनाया गया था. कुछ स्टूडेंट्स के थप्पड़ मारने की भी बात सामने आई थी. वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया था. वायरल वीडियो के बाद जिला कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए थे. प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने इस मामले में जांच करवाकर बुधवार को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here