लकड़ी के खंभे से लगा करंट, सपा नेता के दोनों बेटों की मौत, गांव में मचा कोहराम

0
61


हाइलाइट्स

बड़े भाई को खंभे में चिपका देख छोटा भाई अनूप यादव की उसे छुड़ाने के लिए खंभे के पास पहुंच गया.
इसी दौरान अनूप भी करंट की चपेट में आ गया.

बलरामपुर. लकड़ी के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना के बाद से गांव में कोहराम मच गया है. दोनों मृतक पूर्व जिला पंचायत सदस्य व सपा नेता जोखू यादव के पुत्र हैं. घटना महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र के रामस्वरूप पुरवा गांव में घटित हुई. सपा नेता जोखू यादव का बड़ा बेटा 40 वर्षीय वीरेंद्र यादव एक निजी स्कूल चलाता थ. पड़ोस में ही छोटे भाई 30 वर्षीय अनूप यादव की फर्नीचर की दुकान थी.

निजी स्कूल में लकड़ी के खंम्भे के सहारे विद्युत की आपूर्ति की गई थी. 2 दिनों से जिले में हो रही मूसलाधार बारिश के बाद लकड़ी के उस खंभे में भी करंट उतर आया था, जिससे स्कूल के लिए आपूर्ति ली गई थी. तेज बारिश के कारण लकड़ी का बिजली का खंभा तिरछा हो गया था. इसे  सीधा करने के लिए वीरेंद्र यादव खंभे के पास गया. इसी बीच खम्भे में करंट उतर आने से वीरेंद्र यादव उससे चिपक गया.

बड़े भाई को खंभे में चिपका देख छोटा भाई अनूप यादव की उसे छुड़ाने के लिए खंभे के पास पहुंच गया. इसी दौरान अनूप भी करंट की चपेट में आ गया. वहाँ मौजूद अन्य लोगों ने  बिजली विभाग को फोनकर विद्युत आपूर्ति बंद कराई और करंट से झुलस गए दोनों भाइयों को लेकर जिला मेमोरियल अस्पताल पहुंचे. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने दोनों भाइयों को मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है.

पुलिस कर रही कानूनी कार्रवाई-एसपी

बीजेपी विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृत दोनों भाइयों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की और परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया. एसपी राजेश कुमार सक्सेना ने बताया की करंट की चपेट में आने से दोनों सगे भाइयों की मौत हुई है. उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही हैं.

Tags: Up news in hindi, Up news india, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here