लखनऊ और नोएडा के सरकारी स्कूलों की मेधावी छात्राओं को किया गया सम्मानित

0
39


नई दिल्‍ली : 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) और “आजादी का अमृत महोत्सव” समारोह के अवसर पर कक्षा 1 से 12 वीं तक के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं, जिन्होंने शीर्ष रैंकिंग हासिल की या परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है, उन्‍हें एक कार्यक्रम में सम्‍मानित किया गया. नोएडा में आयोजित इस कार्यक्रम में आईडीसी टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं सीईओ प्रतीक गट्टानी द्वारा लखनऊ एवं नोएडा के इन बच्‍चों को सम्‍मान के रूप में उनकी आवश्यकता अनुसार बुनियादी सुविधाएं जैसे स्टेशनरी, पाठ्य पुस्तकें और कंप्‍यूटर प्रयोगशालाओं के लिए अधुनिक सॉफ्टवेयर एवं हार्डवेयर जैसे कंप्यूटर और प्रिंटर प्रदान किए गए.

इस सम्मान समारोह के तहत आशु जैन, गणेश चंद्र झा द्वारा सेक्टर-12 नोएडा के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा सुलेखा को सम्मानित किया और लखनऊ में विश्व दीपक सिंह, सुश्री नंदिनी सिंह द्वारा बेसिक स्कूल, पैतामऊ, जूनियर हाई स्कूल एवं प्राइमरी स्कूल कुर्शी रोड व रजौली लखनऊ की मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया और छात्राओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी किया.

नोएडा और लखनऊ में आईडीसी मेधावी छात्र पुरस्कार हेतु कुल 75 छात्राओं का चयन किया गया था. छात्राओं को प्रोत्साहन प्रमाण पत्र एवं गिफ्ट हैम्पर प्रदान कर उनका सम्मान किया गया.

आईडीसी टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं सीईओ प्रतीक गट्टानी शिक्षा के माध्यम से छात्राओं को सशक्त बनाने, उनकी शिक्षा के विस्तार एवं स्वावलंबन के लिए सदैव तत्पर रहते हैं. इस सम्मान समारोह का प्रमुख उद्देश्य स्कूलों में छात्राओं के नामांकन दर को बढ़ावा देना एवं छात्राओं के ड्रॉपआउट दर को कम करना है.

Tags: Lucknow city, Noida news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here