लखनऊ में स्‍कूल की पानी की टंकी में म‍िला 1 साल की मासूम का शव, हत्या की आशंका

0
12


लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के सैरपुर इलाके में एक साल की बच्ची का शव स्कूल में स्थित पानी की टंकी में मिलने से हड़कंप मच गया. यही नहीं मासूम के पैर में ईंट बांधकर टंकी में फेंका गया था ताकि शव उतराकर ऊपर न आ सके. पुलिस शव बरामद कर नाबालिग संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत की पुष्टि हुई है. फिलहाल विसरा रिपोर्ट सुरक्षित रखा गया है. पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है. उधर, बच्चे के घर में कोहराम मचा हुआ है.

घटना सैरपुर थाना क्षेत्र के दुग्गौर की है. सैरपुर इलाके के दुग्गौर में रहने वाले बच्ची के पिता ने बताया कि गुरुवार रात में 9 बजे उनकी बेटी घर के बाहर खेल रही थी. इसी दौरान अचानक लापता हो गई. काफी खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला. इसके बाद शुक्रवार सुबह सैरपुर थाने में बच्ची की गुमशुदगी दर्ज कराई गई. मासूम के लापता होने की खबर पाकर पुलिस ने खोजबीन शुरू की. ग्रामीणों और पड़ोसियों से पूछताछ में पता चला कि दो लड़कों के साथ बच्ची को आखिरी बार देखा गया था. पुलिस ने स्थानीय लोगों के बयान के आधार पर पड़ताल की. पता चला कि मासूम दुगौर प्राथमिक विद्यालय के पास आखिरी बार देखी गई थी.

हाथरस में पूर्व MLA डॉ. अनिल चौधरी को 1 साल कैद की सजा, जानें पूरा मामला

स्कूल परिसर में पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया. इस दौरान स्कूल के शौचालय की पानी की टंकी में मासूम का शव पड़ा मिला. बच्ची के शरीर पर कपड़े भी नहीं थे. एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम कराकर परिवारजन को शव सौंप दिया गया, जहां घरवालों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया. उन्होंने बताया कि दो नाबालिग के बारे में जानकारी मिली है. पुलिस दोनों लड़कों के परिवार वालों से पूछताछ कर रही है. पुलिस को पीड़ित परिवार के पड़ोसी और एक करीबी के बेटे पर शक है. घटना के समय मासूम के घरवाले एक शादी में गए थे.

Tags: CM Yogi, Crime Against Child, Lucknow news, Lucknow Police, School news, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here