लखनऊ मेट्रो में छेड़खानी करने वाला आरोपी युवक गिरफ्तार, यात्रा पर लगा आजीवन प्रतिबंध

0
23


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेट्रो स्टेशन पर नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने आलमबाग से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान आरटीओ कर्मचारी कुलदीप सिंह चौहान के रूप में हुई. लिफ्ट में छात्रा से छेड़खानी का आरोपी शख्स अब कभी भी लखनऊ मेट्रो में सफर नहीं कर सकेगा. मेट्रो के एमडी कुमार केशव के मुताबिक, आरोपी कुलदीप सिंह चौहान का मेट्रो कार्ड निरस्त कर दिया गया है. इसके साथ कंट्रोल रूम और सिक्यॉरिटी रूम को आरोपित की तस्वीरें मुहैया करवा दी गई हैं. यही नहीं, जेल से छूटने के बाद भी अगर आरोपी मेट्रो स्टेशन में दाखिल हुआ तो फेस डिटेक्शन तकनीक से उसकी तुरंत पहचान हो जाएगी और उसे पकड़कर बाहर कर दिया जाएगा.

ऐसे पकड़ा गया आरोपी
छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपी मेट्रो कार्ड धारक था. छेड़छाड़ की घटना के बाद सीसीटीवी में उसे भागते हुए देखा गया. इस पर उसकी डिटेल निकाली गई तो पता चला कि उसने मेट्रो कार्ड के जरिए स्टेशन में एंट्री की थी. कार्ड की डिटेल निकालने पर उसका फोन नंबर मिल गया. उस फोन नंबर से पुलिस ने उसकी लोकेशन पर नजर रखना शुरू किया तो उसकी लोकेशन केडी सिंह बाबू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन के पास मिली. पुलिस ने तुरंत दबिश देकर उसे धर दबोचा और जेल भेज दिया.

महिलाओं की सुरक्षा पुख्ता इंतजाम
मेट्रो के एमडी कुमार केशव के मुताबिक, लखनऊ मेट्रो की लिफ्ट से लेकर ट्रेन के भीतर तक महिलाओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. मेट्रो स्टेशनों पर लगी लिफ्ट में हॉटलाइन बटन लगे हैं. इनका इस्तेमाल करते ही स्टेशन कंट्रोलर और सुरक्षा कर्मचारियों को उस लिफ्ट की जानकारी तुरंत हो जाएगी, जहां महिला को दिक्कत है. इसी तरह ट्रेन के हर कोच में दो सुरक्षा कैमरा और टॉक-बैक बटन लगा हुआ है.

Tags: Crime Against woman, Lucknow Metro, Lucknow News Today, Students, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here