लखनऊ: रक्षाबंधन में लोगों को नहीं मिल रहा कंफर्म ट्रेन टिकट, नाकाफी साबित हो रही बढ़ाए कोचों की संख्या

0
45


हाइलाइट्स

रक्षाबंधन के कारण रेलवे स्टेशनों में जमकर उमड़ रही भीड़
लोगों को नहीं मिल रहे कन्फर्म टिकट

लखनऊ: रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए रेलवे ने कड़े इंतजाम के दावे किए हैं. रक्षाबंधन त्योहार पर अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए यात्रियों की सुविधाओं के लिये रेलवे ने ट्रेनों में अस्थाई रूप से अतिरिक्त कोचों को लगाया है. जिससे यात्रियों को सफर के दौरान कोई परेशानी न हो. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जाने वाली ट्रेनों में भी अतिरिक्त सीटें लगाई गई हैं. इसके बावजूद लखनऊ से सफर करने वाले लोगों के सामने सीट कन्फर्म होना बड़ी चुनौती है. लोगों को ट्रेनों में कन्फर्म सीटें नहीं मिल रही हैं. लखनऊ से दिल्ली-मुम्बई, गुजरात, राजस्थान समेत सभी रूटों पर यात्रियों की भारी भीड़ है.

फिलहाल रेलवे ने जिन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएं हैं, उनकी तादाद भी काफी कम है. यही वजह है कि रेलवे की तमाम सुविधाओं के बावजूद यात्रियों को टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है.

ये है ट्रेनों में लगाए गए कोचों की स्थिति
12429 लखनऊ से दिल्ली जाने वाली कोविड स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में 11 अगस्त से दिनांक 13 अगस्त तक प्रतिदिन लखनऊ से नई दिल्ली स्टेशन तक एक 3E(तृतीय श्रेणी वातानुकूलित इकोनामी ) कोच लगाया गया है. नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली ट्रेन लखनऊ वातानुकूलित सुपरफास्ट कोविड-19 विशेष (12430) एक्सप्रेस में 10 अगस्त 2022 से दिनांक 12 अगस्त तक प्रतिदिन नई दिल्ली से लखनऊ स्टेशन तक एक 3E (तृतीय श्रेणी वातानुकूलित इकोनामी) कोच लगाया गया है.

दिल्ली से अयोध्या कैंट ट्रेन (14206) में दिनांक 11 अगस्त से 12 अगस्त, दिल्ली से अयोध्या कैंट स्टेशन तक एक स्लीपर श्रेणी का कोच लगाया गया है. वहीं 14205 अयोध्या कैंट -दिल्ली एक्सप्रेस में 12 अगस्त से दिनांक 13 अगस्त, अयोध्या कैंट से दिल्ली स्टेशन तक एक स्लीपर श्रेणी का कोच लगाया गया है.

14208 पद्मावत एक्सप्रेस में 11 अगस्त से 12 अगस्त,दिल्ली से प्रतापगढ़ स्टेशन तक एक स्लीपर श्रेणी का कोच लगाया गया है. 14207 पद्मावत एक्सप्रेस में दिनांक 12 अगस्त से दिनांक 13 अगस्त तक प्रतिदिन प्रतापगढ़ से दिल्ली स्टेशन तक एक स्लीपर श्रेणी का कोच लगाया गया है.

रेलवे द्वारा ट्रेनों में लगाए कोच नाकाफी साबित हो रहे हैं. रक्षाबंधन के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों से लेकर बस स्टैंड तक काफी भीड़ जुट रही है. लोग अपने घरों के लिए जा रहे हैं. ऐसे में ट्रेनों में रेलवे द्वारा लगाए गए ये एक-एक डिब्बे यात्रियों की तुलना में अपर्याप्त हैं. यही वजह है कि लोगों के टिकट कन्फर्म नहीं हो रहे हैं.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Adityanath, Lucknow news, Rakshabandhan, Rakshabandhan festival



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here