लखनऊ: KGMU के रैप्सोडी इवेंट में मेडिकोज़ ने अपना टैलेंट दिखाकर बिखेरा जलवा

0
17


अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. स्टेथोस्कोप और इंजेक्शन पकड़ने वाले हाथों ने जब गिटार और माइक उठाया तो पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा. मौका था उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज यानी केजीएमयू की ओर से तीन दिवसीय रैप्सोडी कल्चरल इवेंट का. इसका आयोजन अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर चौक में किया जा रहा है. खास बात है कि किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज का यह सबसे बड़ा कल्चरल इवेंट माना जाता है. इसकी खासियत होती है कि इन तीन दिनों में सभी बैच के डॉक्टर शामिल होते हैं और अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं.

पहले दिन इस कार्यक्रम में अलग-अलग बैच के डॉक्टरों ने सिंगिंग, डांसिंग, ग्रुप डांसिंग, ग्रुप सिंगिंग, कवि सम्मेलन और दिल की दुकान जैसे कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके अलावा कई पुराने डॉक्टर भी इसमें आए जिन्होंने नए डॉक्टरों के साथ अपने अनुभव को साझा किये और उन्हें बेहतर डॉक्टर बनने की शुभकामनाएं दीं. इस कार्यक्रम का उद्घाटन किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के वीसी डॉ. बिपिन पुरी ने किया.

सेल्फी प्वाइंट बने आकर्षण का केंद्र

इस इवेंट में सेल्फी प्वाइंट भी बनाये गए हैं जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. यह सभी सेल्फी प्वाइंट्स हॉस्पिटल के कई ब्लॉक जैसे आईसीयू इमरजेंसी पर बनाए गए हैं. इसके अलावा इन सेल्फी प्वाइंटस पर भी छात्र-छात्राओं ने खूब सेल्फी ली. यह कार्यक्रम अभी दो दिन और चलेगा.

छात्र-छात्राएं बोले KGMU की शान है यह इवेंट

छात्रा इब्तेशाम आरजू ने बताया कि उनका पैरामेडिकल डिपार्टमेंट है. यह तीसरे यानी आखिरी दिन प्रदर्शन करेगा. उन्होंने यह भी बताया कि यह इवेंट केजीएमयू की आन-बान और शान है. वहीं, इनकी दोस्त फराह अब्दुल्ला ने बताया कि इस इवेंट में उन्हें बहुत मजा आया. इवेंट के तीनों दिन अच्छे जाने वाले हैं. ज्ञानेंद्र स्वरूप तिवारी ने भी कहा कि पिछली बार से इस बार का इवेंट ज्यादा अच्छा है.

Tags: KGMU Student, Lucknow news, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here