लखीमपुर खीरी: कोविड वैक्सीन लगवाने गए युवक को लगा दिया रेबीज का इंजेक्शन, शिकायत करने पर भड़क गए स्वास्थकर्मी

0
14


मनोज शर्मा
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने पहुंचे युवक को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया.

यह मामला लखीमपुर खीरी के फूलबेहड़ सीएचसी का है, जहां पर शिवम जायसवाल नाम का युवक अपने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने गया था. आरोप है कि वहां पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने शिवम को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया. जब शिवम को इसकी जानकारी हुई तो वो अपने भाई के साथ सीएचसी में जानकारी लेने गया तो उसके उसके भाई के साथ वहां मौजूद कर्मचारी ने अभद्र व्यवहार किया. किसी युवक ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

ये भी पढ़ें -: जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री जयवीर सिंह तो मुर्दे का इलाज करते दिखे डॉक्टर

शिवम के बड़े भाई हरीश जयसवाल ने बताया उसका छोटा सीएचसी फूलबेहड़ कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज का इंजेक्शन लगवाने गया था. उसको वहां मौजूद स्वास्थकर्मी ने एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया. जब इसकी जानकारी वह स्वास्थ विभाग के कर्मचारी से करने गए तो उनके साथ वहां मौजूद कर्मचारी ने अभद्र व्यवहार करते हुए गाली गलौज की.

ये भी पढ़ें- नरेश अग्रवाल की सांसद निधि से बने क्लासरूम में हुआ गोलमाल, डीएम ने रिकवरी का दिया नोटिस

वहीं जिले के सीएमओ शैलेंद्र भटनागर इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने इस मामले को भी जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया. बता दें कि लखीमपुर खीरी में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है. इससे दो दिन पूर्व भी जिला अस्पताल में बने डायलिसिस सेंटर पर बिना डॉक्टर की मौजूदगी में टेक्नीशियन ने एक युवक की डायलिसिस कर दी थी. इस युवकी की डायलिसिस दौरान ही मौत हो गई थी.

Tags: Covid vaccine, Lakhimpur Kheri, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here