लखीमपुर खीरी में जांबाज स्ट्रीट डॉग की मदद से दबोचा गया AC चोर, जानें कैसे संभाला मोर्चा

0
37


मनोज शर्मा

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बेखौफ चोर शहर के पाश कॉलोनियों में लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. लेकिन शहर की पुलिस उन चोरों को पकड़ने में अब तक नाकाम साबित हुई है. इसी कड़ी में बुधवार देर एक स्ट्रीट डॉग की मदद से एक चोरी एसी का आउटडोर चोरी करते रंगे हाथों पकड़ लिया गया. दरअसल धन्वंतरी हॉस्पिटल में लगे एसी के आउटडोर को एक चोर चुराने में लगा हुआ था. उसने आउटडोर एसी को खोल लिया था, लेकिन जो करने वफादार स्ट्रीट डॉग ने चोर पर हमला कर चोर को एक दीवार पर चढ़ा दिया और लगातार चोर पर स्ट्रीट डॉग भोंकते रहे.

बताया जा रहा है कि लगभग एक घंटे तक चोरों से दीवार पर चढ़ा रहा, जब तक मोहल्ले के लोग वहां मौके में पहुंचे तब तक लगातार स्ट्रीट डॉग उस चोर को दीवार ने नीचे नहीं उतरने दिया. मोहल्ले के लोगों ने आकर उस चोर को पकड़ा और पुलिस को बुलाकर उस चोर को पुलिस के हवाले कर दिया. इस दौरान वफादार डॉग मौके पर जमे रहे जब तक चोर को पुलिस पकड़ कर ले गई. लेकिन चोर इतना बेखौफ था कि जब मौके पर पुलिस पहुंची तो वह हाथापाई करने लगा.

UP: सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश, अब बिना अनुमति के नहीं लगेगा कोई लाउडस्पीकर

इस मामले में क्षेत्राधिकारी सदर संदीप कुमार ने बताया शहर में सूचना मिली थी कि एक चोर को कुत्तों की मदद से मोहल्ले वालों ने पकड़ा था. उस चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि मंगलवार रात चोरों ने थाना व कस्बा खीरी में दो मकानों समेत एक दुकान से जहां नकदी जेवर समेत करीब 2 लाख का सामान उड़ा लिया. वहीं पलिया कस्बे में चोरों ने खाकी की गश्त की असलियत ही खोलकर रख दीं. चोरों ने नौ दुकानों की टिन काट दी और हजारों की नकदी चुरा ले गए. पुलिस ने किसी भी घटना खुलासा अभी तक नहीं किया है. जिसके कारण लगातार चोरियों की वारदातें बढ़ रहीं हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi, Dog Lover, Lakhimpur Kheri, Theft Cases, Up crime news, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here