लव जिहाद पर बोले CM शिवराज, महिलाओं की जिंदगी से खिलवाड़ किया तो होगी उम्रकैद

0
31


लव जिहाद को लेकर सीएम शिवराज ने बड़ा बयान दिया है. (File)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chauhan) ने लव जिहाद ( Love Jihad) को लेकर अपनी सरकार की मंशा एक बार फिर साफ कर दी है.सीएम ने कहा कि हमने एक सख्त ‘लव जिहाद’ कानून बनाया है. मैं किसी भी कीमत पर धर्म परिवर्तन का खेल नहीं चलने दूंगा.

इंदौर. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chauhan)  ने लव जिहाद (Love Jihad) को लेकर अपनी सरकार की मंशा एक बार फिर साफ कर दी है. उन्होंने इसके जरिए धर्म परिवर्तन करने की मंशा रखने वाले लोगों को सख्त लहजे में चेताते हुए कहा है कि महिलाओं की जिंदगी से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्हें उम्रकैद की सजा काटनी होगी, सीएम शिवराज ने कहा कि हमने एक सख्त ‘लव जिहाद’ कानून बनाया है. मैं किसी भी कीमत पर धर्म परिवर्तन का खेल नहीं चलने दूंगा. यह बयान उन्होंने बुधवार को इंदौर में दिया है.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिरने के बाद वापस सत्ता में लौटे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अपने आक्रामक अंदाज में दिखाई दे रहे हैं. प्रदेश के बदले सियासी समीकरणों के बीच शिवराज सिंह चौहान ने खुद को भी उसी शैली में ढालना शुरू किया है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून के लागू होने के ठीक एक महीने बाद मध्य प्रदेश में भी यह कानून लाकर उन्होंने सियासी तेवर भी साफ कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें: सेना में महिलाओं के शामिल होने का सुनहरा मौका, लखनऊ में 18 से 30 जनवरी तक होगी भर्ती 

सीएम शिवराज ने दिया बड़ा बयानमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में लोकार्पित अटल सेतु कार्यक्रम के दौरान सरकार की नीति पर खुलकर बात कही. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे मध्य प्रदेश को धर्मपरिवर्तन का क्षेत्र नहीं बनने देंगे इसके लिए उनकी सरकार ने ऐसा कानून बनाया है कि लोग लव जेहाद के नाम से ही कांप उठेंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि महिलाओं की जिंदगी से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्हें उम्रकैद की सजा काटनी होगी. हमने एक सख्त ‘लव जिहाद’ कानून बनाया है. मैं किसी भी कीमत पर धर्म परिवर्तन का खेल नहीं चलने दूंगा

गौरतलब है कि शिवराज सरकार लगातार धार्मिक कट्टरता के मामलों को लेकर सख्त देखी जा रही है. लव जेहाद कानून लाने के बाद मध्य प्रदेश में धर्मांतरण करने के इरादे से दूसरे धर्म की लड़कियों से शादी करने वाले लोगों को चेता दिया गया है. इसके साथ ही पिछले दिनों उज्जैन में धार्मिक जलूस पर पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सरकार ने धार्मिक उन्मादियों के खिलाफ पहले ही सख्त होने के संकेत दे दिए है.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here