लापता ज्योति संग गया कुत्ता 5 दिन बाद ही लौट आया था, फिर भी पुलिस नहीं कर सकी तलाश, जांच पर सवाल – News18 Hindi

0
11


मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में जोगिंद्र नगर की 23 साल की लापता ज्योति का शव जंगल से बहुत ही बुरी हालत में मिला है. शव पूरी तरह से सड़ चुका है. बाल चुन्नी के सहारे पेड़ से लटके हुए थे. एक माह से लापता ज्योति का कोई सुराग ना मिलने से पुलिस जांच पर भी सवाल उठ रहे थे. मंडी जिले की जोगिंद्र नगर पुलिस के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन भी किया था. लेकिन अब एक माह बाद ज्योति का शव मिला है. परिजनों ने ससुरालियों पर आरोप लगाए हैं. ज्योति के पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

लापता होने से ठीक एक महीने के बाद ज्योति का गला सड़ा शव उसके घर के पीछे वाले जंगल से ही बरामद हुआ है. ऐसे में पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं कि घर से महज कुछ ज्योति का शव मिला है और पुलिस ने उसे तलाशने की ज्यादा कोशिश नहीं की. जोगिंद्रनगर उपमंडल के हराबाग क्षेत्र के नकेहड़ गांव की 23 वर्षीय ज्योति बीते 8 अगस्त से लापता थी. इस बात को लेकर जोगिंद्रनगर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज थी और ज्योति के मायके वालों ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने के आरोप भी लगाए थे. जिस दिन ज्योति लापता हुई, उस दिन भी पति-पत्नी में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. पुलिस ने कहा था कि ज्योति का फोन नंबर बंद है और इसलिए उसकी आसानी से तलाश नहीं हो पाई है.

पुलिस जांच पर सवाल
मंडी की एसपी की अंगूठियां गुम हुईं तो पुलिस ने कुछ ही दिन बाद उसे ढूंढ निकाला, लेकिन लापता ज्योति को एक माह तक खोज नहीं पाई. यहां तक कि अंगूठियों के गुम होने के मामले में पुलिस ने स्पेशल जांच टीम का का गठन भी किया था. लेकिन ज्योति के मामले में पुलिस ने खास दिलचस्पी नहीं दिखाई. ऐसे में पुलिस जांच पर सवाल उठ रहे हैं. मामले में तनाव बढ़ने की संभावनाएं हैं. क्योंकि पूरे इलाके में घटना को लेकर आक्रोश है और पुलिस के खिलाफ लोगों में गुस्सा है.

पांच दिन बाद लौट आया था कुत्ता
ज्योति की गुमशुदगी को लेकर मायकेवालों ने जमकर हंगामा भी किया था, जिसके बाद पुलिस पर ज्योति को जल्द तलाशने का और ज्यादा दबाव बन गया था. मंगलवार को ज्योति के घर के पीछे वाले जंगल से गांव का ही एक शख्स गुजरा तो उसे गली सड़ी अवस्था में एक शव दिखाई दिया. उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी. जोगिंद्रनगर थाना पुलिस और अन्य फारेंसिक व एक्सपर्ट टीम ने मौके पर आकर शव को कब्जे में भी लिया और साक्ष्य भी जुटाए. ज्योति के साथ उसका कुत्ता भी लापता हो गया था. लेकिन वह करीब पांच दिन बाद घर लौट आया था.

पेड़ पर लटका मिला शव
ज्योति का शव पेड़ पर लटका हुआ था और काफी समय बीत जाने पर वह गल-सड़ कर नीचे नाले में जा गिरा. पेड़ पर एक रस्सी लटकी हुई मिली है. ज्योति ने खुद आत्महत्या की है या फिर उसे मारकर लटकाया गया था, इस बात का पता जांच में ही चल पाएगा. फिलहाल पुलिस ने मामले में 306 धारा को जोड़ते हुए ज्योति के पति शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने मामले की पुष्टि की है. मामले की पूरी गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here