लापरवाही! वैक्सीनेशन कराया नहीं, फिर भी जोरी हो गया सर्टिफिकेट, जानें क्‍या बोले डॉक्‍टर?

0
39


रिपोर्ट – सृजित अवस्थी

पीलीभीत. यूपी के पीलीभीत में स्वास्थ्य कर्मियों का एक नया कारनामा सामने आया है. यहां कोरोना की बूस्टर डोज अभियान में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. पीलीभीत के लोगों को बिना वैक्सीन की डोज लिए ही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए हैं.

दरअसल आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सरकार ने 75 दिन तक वैक्सीनेशन अभियान चलाया है, जिसमें सभी पात्र लोगों को बूस्टर डोज लगाई जानी है. हालांकि पीलीभीत का स्वास्थ्य महकमा इसमें भी लापरवाही बरतता नजर आ रहा है. पीलीभीत के तमाम लोगों के पास बूस्टर डोज लग जाने के मैसेज आ रहे हैं. जबकि लोगों का कहना है कि उन्होंने तो अभी वैक्सीन लगवाई ही नहीं. अब लोगों के मन में यह संशय पैदा हो गया है कि अगर वह वैक्सीन लगवाने जाते हैं तो उन्हें क्या कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

बिना वैक्सीन लगे ही मिल रहा सर्टिफिकेट
पीलीभीत के ही रहने वाले शुभम बताते हैं कि 25 अगस्त के दिन मेरे पास वैक्सीन लगाए जाने का मैसेज आया. जब मैंने पोर्टल पर लॉगिन करके देखा, तो मेरा सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया था. इसमें मेरे वैक्सीन लगाए जाने का स्थान पूरनपुर बताया गया. जबकि मैं उस दिन पीलीभीत में ही था. वहीं, पीलीभीत में तमाम ऐसे लोग हैं जिनके पास बूस्टर डोज लगने का मैसेज आ रहा है. बीते कई दिन से सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी-अपनी आशंकाएं जताते नजर आ रहे हैं. ऐसे में अहम सवाल है कि इतनी अधिक संख्या में गलत मैसेज जाना कहीं कुछ और इशारा तो नहीं कर रहा.

अधिकारियों ने बताया तकनीकी खामी
वहीं, पूरे मामले पर अधिक जानकारी देते हुए पीलीभीत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.आलोक कुमार ने बताया कि यह एक टेक्निकल खामी हो सकती है. साथ ही का कि जो भी वैक्सीन लगाने के इच्छुक हैं. वह नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर बूस्टर डोज ले सकते हैं.

Tags: Booster Dose, Pilibhit news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here