लियोनेल मेसी की धमकी, जोकोविच का कोविड-19 नियम तोड़ना, ये थे साल के सबसे बड़े विवाद-yearender 2020 lionel messi novak djokovic Sports controversy of the year

0
10


Year Ender 2020: खेल जगत के 5 बड़े विवाद (साभार-जोकोविच-मेसी इंस्टाग्राम)

Sports Controversy 2020: कोरोना वायरस की वजह से साल 2020 में कुछ महीनों तक खेल पूरी तरह थम गए लेकिन इसके बावजूद कुछ ऐसे विवाद हुए जिन्होंने सुर्खियां बटोरी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 21, 2020, 7:54 PM IST

नई दिल्ली. 2020 में भले ही खेल कुछ वक्त तक ठप रहे लेकिन जैसे ही उनकी वापसी हुई मैदान पर कई ऐसे विवाद देखने को मिले जिसने पूरी दुनिया को चौंका दिया. साल 2020 में लियोनेल मेसी, टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच जैसे स्टार गलत वजहों से भी चर्चा में रहे. आइए आपको बताते हैं साल 2020 के पांच बड़े विवाद.

महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी अकसर अपने खेल की वजह से सुर्खियों में रहते हैं लेकिन साल 2020 में उनका नाम एक ऐसे विवाद में आया जो फुटबॉलर जगत की सबसे बड़ी खबर बना. दरअसल लियोनेल मेसी और बार्सिलोना के बीच ऐसा विवाद हुआ कि उन्होंने अपने क्लब को छोड़ने की धमकी दे डाली. खबरें उड़ी की मेसी बार्सिलोना छोड़कर इंग्लिश प्रीमियर लीग ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी साल 2020 में विवाद में फंसे. नोवास जोकोविच ने कोरोना वायरस के बीच एक चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट आयोजित किया, जिसपर काफी विवाद हुआ. डोकोविच को जान से मारने की धमकियां तक मिली और उन्हें इसके लिए माफी तक मांगनी पड़ी.

फुटबॉल की दुनिया में एक और बड़ा विवाद वीडियो एसिस्टेंट रेफरी (VAR) को लेकर भी हुआ. VAR 2020 में गलत वजहों से चर्चा में रहा. कई फुटबॉल टीमों के मैनेजर और खिलाड़ियों ने इस तकनीक को हटाने तक की मांग की.

ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन खेल जगत में भी दिखाई दिया. अमेरिका में एक अश्वेत नागरिक की मौत के बाद ये आंदोलन पूरी दुनिया में हुआ. खेल जगत में भी खिलाड़ियों ने मैच से पहले ब्लैक लाइव्स मैटर के तहत घुटनों पर बैठकर अश्वेत नागरिकों को सम्मान दिया.

चैंपियंस लीग में पीएसजी और इस्तानबुल बसाकसेहिर के बीच रंगभेद टिप्पणियां की गई. ये टिप्पणियां इस्तानबुल बसाकसेहिर के सहायक कोच पर की गई थी, जिसके बाद काफी विवाद हुआ.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here