शादी के नाम पर कुंवारों को बनाती थी शिकार, पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन तो हुआ बड़ा खुलासा

0
13


हाइलाइट्स

लोगों से शादी के नाम पर लाखों रुपये ऐंठते थे गिरोह के सदस्य
पैसे ऐंठने के बाद गिरोह की महिला सदस्य से केस करवाने की देते थे धमकी
पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों कप गिरफ्तार किया

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस ने एक ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह शादी का झांसा देकर भोले भाले लोगों को ठगता था. जब पीड़ित को ठगी का पता चलता तो उसे केस न करने की धमकी देते थे. पुलिस ने गिरोह के दो ठगों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें एक महिला है.

याद करें तो बॉलीवुड में लुटेरी दुल्हन को लेकर कई फिल्में बन चुकी हैं. लेकिन यूपी में सचमुच के ऐसे कई मामले सामने आए हैं. नया मामला सहारनपुर के चिलकाना थाना क्षेत्र का है. यहां के प्रवीण सिंह ने पुलिस से शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने षड्यंत्र रचकर उसे लूट लिया है. युवक ने बताया कि उससे 3 लाख रुपये लेकर गीता नाम की लड़की से उसकी शादी करवा दी गई थी. लेकिन बाद में उसे पता चला कि फर्जी आधार कार्ड, फर्जी नाम-पता और शादी का फर्जी प्रमाण पत्र तैयार कर उसके साथ लूट की गई है.

झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी
युवक ने बताया कि जब उसे धोखाधड़ी का पता चला तो उसने कार्रवाई करने की बात की. जिस पर महिला ने उसको झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए रुपए मांगे. युवक की शिकायत पर पुलिस ने जांच की. अब पुलिस ने शादी के झांसे में फंसाकर लोगों को ठगने वाली महिला सहित गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.

अन्य राज्यों में भी कर चुके ठगी
एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि गिरोह में अन्य सदस्य भी हैं. ये लोग भोले-भाले लोगों को शादी का लालच देकर रकम ऐंठते थे. आरोपी धोखाधड़ी कर फर्जी तरीके से शादी कर लेते और कुछ दिन बाद लड़की से झूठे आरोप लगवा कर और पैसे ऐंठते थे. उन्होंने बताया कि यह गिरोह अन्य प्रदेशों में भी वारदात कर चुका है. लोगों से अब तक लाखों रुपए की ठगी हो चुकी है. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

Tags: Saharanpur news, Uttarpradesh news, Uttarpradesh police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here