शामली में शिक्षक बना हैवान, छात्र को डंडे से इतना पीटा कि उसके दोनों पैरों में आया फ्रैक्चर

0
70


हाइलाइट्स

प्रधानाचार्य ने आठवीं के छात्र की बेरहमी से की पिटाई
छात्र के दोनों पैर फ्रैक्चर
जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में शिक्षक की हैवानियत सामने आई है. यहां एक शिक्षक ने छात्र को थर्ड डिग्री दे डाली. छात्र का कसूर सिर्फ इतना था कि वो स्कूल आने में महज 5 मिनट लेट हो गया था. छात्र के 5 मिनट लेट होने पर स्कूल के प्रधानाचार्य अपना आपा खो बैठे. उन्होंने डंडा उठाकर छात्र की बेरहमी से जमकर पिटाई शुरू कर दी. जिससे छात्र के दोनों पैर टूट गए. छात्र ने घर जाकर आपबीती परिजनों को बताई. जिसके बाद पीड़ित छात्र के परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत जिलाधिकारी शामली से की है.

बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव मुंडेट का है. यहां का रहने वाला देवल नाम का छात्र गांव के ही जय जवान इंटर कॉलेज में पढ़ाई करता है. वह पिछले दिनों काफी बीमार रहा. उसकी प्लेटलेट्स गिर गई थी. छात्र के परिजनों ने अस्पताल मे उसका इलाज कराया. जब वह ठीक हो गया तो, उसके पिता उसे स्कूल छोड़ आये. छात्र के परिजनों का आरोप है कि, उनका बेटा अगले दिन स्कूल पहुंचा तो वह 5 मिनट लेट हो गया. जिस कारण उसे स्कूल के प्रधानाचार्य सुधीर कुमार राणा ने फील्ड मे ही रोक लिया और डंडे से बेरहमी के साथ पिटाई कर दी.

शिक्षक की पिटाई से छात्र के दोनों पैर टूट गए. पीड़ित छात्र ने घर जाकर पूरी आपबीती परिजनों को बताई. जिसके बाद छात्र के परिजन स्कूल पहुंचे और प्रधानाचार्य से शिकायत की तो प्रधानाचार्य ने उल्टा उन्हें ही धमकाना शुरू कर दिया.

पहले भी विवादों में रहे हैं प्रधानाचार्य
आपको बता दें कि इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सुधीर कुमार राणा का यह कोई पहला मामला नहीं है. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी प्रधानाचार्य ने कई छात्रों के साथ ऐसे ही मारपीट की है. उनमें भी कई छात्रों को गंभीर चोट आई थी. इसके बावजूद प्रधानाचार्य पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. फिलहाल देवल के साथ मारपीट का मामला जिलाधिकारी तक पहुंच गया है. जहां परिजनों ने उम्मीद जताई है कि शिक्षक पर कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश
पूरे मामले पर शामली के जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान एक परिवार आया था. उनकी शिकायत है कि “जय जवान जय किसान” इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ने उनके कक्षा आठ में पढ़ने वाले बच्चे की पिटाई की है. छात्र कों चोट लगी है, उसे फ्रैक्चर है, इसलिए मेडिकल रिपोर्ट्स भी दिखवा रहे हैं. इसके लिए मैं वहां के एसडीएम, सीओ और डीआईओएस की एक टीम बनाकर दे रही हूं, जो 2 दिन के अंदर जांच करेंगे. जांच में यदि प्रिंसिपल इसके लिए दोषी पाए जाते हैं, तो हम सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Shamli news, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here