शाहजहांपुर में वाहनों का फर्जी बीमा करने वाला एजेंसी मालिक गिरफ्तार, ऐसे लगाता था ग्राहकों चूना

0
25


हाइलाइट्स

बीमा पॉलिसी के नाम पर हर साल लाखों की ठगी कर रहा था
प्रत्येक बाइक का 7 हजार में देता था फर्जी बीमा

शाहजहांपुर: यदि आप नई बाइक खरीद रहे हैं और आपकी बाइक का बीमा वाहन विक्रेता दे रहा है तो आप सावधान हो जाइए क्योंकि वाहन विक्रेता आपको फर्जी बीमा पॉलिसी देकर चूना लगा सकता है. पॉलसी लेने के बाद आप बीमा की जांच अवश्य करें वरना आप ठगे जा सकते हैं. बीमा पॉलिसी में ठगी का ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आया है, जहां पुलिस ने ठगी के आरोप में ऑटोमोबाइल कंपनी के मालिक पंकज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है. पंकज गुप्ता के पास से पुलिस ने लैपटॉप, प्रिंटर और 88 फर्जी बीमा पॉलिसियां बरामद की है.

बताया जा रहा कि पंकज गुप्ता की हंसराज ऑटोमोबाइल कंपनी है. वह हर महीने दर्जनों बाइकों की 7 हजार रुपए में फर्जी बीमा पॉलिसी देता था. शिकायत होने पर वह ग्राहकों को असली बीमा पॉलिसी बनाकर दे देता था. इस तरीके से वह हर साल लाखों रुपए ठगी कर लोगों की आंखों में धूल झोंक रहा था.

सालाना लाखों रुपए का लगाता था चूना
बीमा पॉलिसी में ठगी का पूरा मामला शाहजहांपुर जिले के थाना कटरा के तिलहर इलाके का है, जहां पुलिस ने तिलहर कस्बे में हंस ऑटोमोबाइल एजेंसी के मालिक पंकज गुप्ता को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा कि पंकज गुप्ता हर साल सैकड़ों बाइक बेचता था. इस दौरान वह बाइकों की बीमा पॉलसी भी खुद करके देता था, जहां वो फर्जी तरीके से बने दस्तावेजों से पॉलिसी बनाकर ग्राहकों को सौंप देता था.

ऐसे करता था ठगी
फर्जी बीमा पॉलिसी के जरिए वह हर साल ग्राहकों से लगभग 7 लाख रुपए की ठगी कर रहा था. पूरे मामले में चौंकाने वाली बात यह है कि जब कोई भी ग्राहक इस फर्जी बीमा पॉलिसी की शिकायत करता तो पंकज तुरंत उसके नाम की असली पॉलिसी ग्राहक को देकर उसकी जुबान बंद कर देता था. अब पुलिस मिले दस्तावेजों के आधार पर उन ग्राहकों को तलाश रही है, जिनकी फर्जी बीमा पॉलिसी बनाई गई थी. शाहजहांपुर में इस अनोखे मामले को देखते हुए पुलिस जिले में अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों पर भी नजर रख रही है, ताकि इस तरीके से कोई व्यापारी ग्राहकों को चुना न लगा सके.

Tags: Shahjahanpur Crime News, Shahjahanpur News, Shahjahanpur Police, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here